112 की गाड़ी, बिन मास्क खाकी…थानाध्यक्ष की ‘शाही विदाई’ में टूटे नियम, अब सस्पेंड

New Delhi: उत्तर प्रदेश के आंबेडकरनगर जिले में एक थानाध्यक्ष की विदाई (Baskhari SHO Farewell) आमजनमानस में चर्चा का विषय बनी हुई है।

बिल्कुल शाही अंदाज में दर्जन भर गाड़ियों के काफिले के साथ हुई विदाई (Baskhari SHO Farewell) में सोशल डिस्टेसिंग का भी ध्यान नहीं रखा गया। काफिले में 112 की गाड़ी शामिल रही और पुलिसकर्मी बिना मास्क के ही रहे। इस बीच विवाद के तूल पकड़ने के बाद थानाध्यक्ष मनोज सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह मामला टांडा से बीजेपी विधायक संजू देवी की शिकायत पर बसखारी थाने से हटाकर जैतपुर भेजे गए थानाध्यक्ष मनोज सिंह की विदाई का है। विधायक की शिकायत के बाद एसपी आलोक प्रियदर्शी ने मनोज सिंह को जैतपुर थाने की कमान दे दी। विदाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया।

थानेदार की राजशाही अंदाज में विदाई का ऐसा काफिला देखकर लोगों ने कैमरे में कैद कर लिया। बाद में इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। थानेदार का रौब ऐसा कि वह प्राइवेट गाड़ी में बैठे रहे और काफिला आगे पीछे चलता रहा।

लॉकडाउन में थानाध्यक्ष की विदाई समारोह में 112 की गाड़ी के अलावा कई अन्य गाड़ियों का काफिला चलता रहा। राजशाही अंदाज में हुई थानाध्यक्ष की विदाई में बिना मास्क पहने हुए पुलिसकर्मी भी शामिल हुए। ऐसे में सवाल उठने के बाद एसपी ने मामले पर संज्ञान लिया।

थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह को एसपी आलोक प्रियदर्शी ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इस मामले में सोशल डिस्टेंसिंग और महामारी ऐक्ट के प्रावधानों का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *