योगी सरकार का बड़ा फैसला, अयोध्या में होगी भव्य राम लीला.. बॉलीवुड एक्टर निभाएंगे अहम किरदार

New Delhi: अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम का भव्य मंदिर (Ram Mandir) निर्माण शुरू होने के साथ ही योगी सरकार (Yogi Govt) ने खास तैयारिंया शुरू कर दी हैं।

अयोध्या में राम मंदिर (Ram Temple in Ayodhya) का निर्माण शुरू हो गया है, तो ऐसे में राज्य सरकार (Yogi Govt) बड़े स्तर पर राम लीला (Ram Leela in Ayodhya) का आयोजन करने की योजना बना रही है।

योगी सरकार (Yogi Govt) की योजना है कि इस भव्य राम लीला (Ram Leela in Ayodhya) को बॉलीवुड (Bollywood) टच दिया जाए।

नवरात्र में होगी रामलीला

यह राम लीला (Ram Leela in Ayodhya) अक्टूबर में आने वाली शारदे नवरात्र के अवसर पर आयोजित की जाएगी। इस विशेष राम लीला को बॉलीवुड डायरेक्टर, डायरेक्ट करेंगे। इतना ही नहीं, राम, सीता, हनुमान और अन्य भूमिकाओं में बॉलीवुड हस्तियां होंगी।

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय (Ayodhya Mayor Rishikesh Upadhyay) ने कहा कि अगर स्थिति सामान्य हो जाती है, तो राम लीला (Ram Leela in Ayodhya) अयोध्या में इस नवरात्रि (17-25 अक्टूबर) पर प्रस्तावित है।

ये कलाकार निभाएंगे राम लीला में भूमिका

सरकारी अधिकारियों का कहना है कि इस राम लीला (Ram Leela in Ayodhya) के लिए राम और सीता की भूमिका के लिए कलाकारों को फाइनलाइज कर लिया गया है, लेकिन अभी उनके नामों का खुलासा नहीं कर सकते, ताकि पब्लिक के बीच भव्य राम लीला को लेकर उत्सुकता बनी रहे।

वहीं कुछ नाम जो इस राम लीला (Ram Leela in Ayodhya) के अन्य किरदारों के लिए सामने आए हैं, उनमें दिवंगत पहलवान-अभिनेता दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह अपने पिता के नक्शेकदम पर चलेंगे और हनुमान की भूमिका निभाएंग। दारा सिंह ने दशकों पहले रामानंद सागर की टीवी सीरीज ‘रामायण’ में हनुमान का किरदार निभाया था।

इन अभिनेताओं के भी नाम शामिल

अभिनेता से नेता बने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद मनोज तिवारी किष्किंधा के राजा बलि के पुत्र अंगद की भूमिका निभाएंगे, जबकि प्रसिद्ध भोजपुरी अभिनेता और गोरखपुर के सांसद रवि किशन राम के छोटे भाई भरत की भूमिका में होंगे।

आयोजकों को उम्मीद है कि कोविड-19 महामारी, राम लीला के लिए समय पर थम जाएगी। अगर ऐसा नहीं हुआ तो सप्ताह भर चलने वाले शो को फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम के सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। साथ ही इसका प्रसारण दूरदर्शन और अन्य एंटरटेनमेंट चैनल्स पर भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *