Modi Bricks

ना चांदी की ईंट, ना टाइम कैप्सूल… अयोध्या डीएम अनुज कुमार झा की अपील अफवाह मत फैलाएं

New Delhi: Ayodhya DM Anuj Kumar Jha Reacts Over Silver Bricks and Time Capsule: अयोध्या में भगवान राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Ayodhya) के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन आयोजित किया जाना है।

दावा किया गया कि श्री राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi in Ayodhya) 22.6 किलो का चांदी का ईंट रखेंगे।

हालांकि, अयोध्या के डीएम अनुज कुमार झा (DM Anuj Kumar Jha) ने इस बात को पूरी तरह से खारिज किया है। उन्होंने टाइम कैप्सूल रखने की बात से भी इनकार किया। इस पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से भी सफाई दी गई।

राम मंदिर के निर्माण से पहले मंदिर के आधार से 2000 फीट नीचे टाइम कैप्सूल डालने की योजना पर ट्रस्ट के सदस्य चंपत राय ने सफाई दी है। राय ने कहा है कि यह समाचार गलत है और ऐसी खबरों पर अभी ट्रस्ट के आधिकारिक बयान का इंतजार किया जाना चाहिए। चंपत राय ने यह सफाई राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल के उस बयान पर दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि मंदिर के 2000 फीट नीचे एक टाइम कैप्सूल रखा जाएगा।

बढ़ाया गया दर्शन का समय

इतना ही नहीं, अयोध्या में भगवान रामलला की दर्शन अवधि में बदलाव किया गया है। यहां पर दर्शन का समय एक घंटा के लिए बढ़ाया गया है। अयोध्या में प्रथम पाली में दर्शन का समय एक घंटा बढ़ाया गया।

अब प्रथम पाली में रामलला के दर्शन सुबह 7 बजे से 12 बजे तक हो सकेंगे। यहां पर विश्राम के बाद दूसरी पाली में दो बजे से छह बजे तक दर्शन होते हैं। पहले प्रथम पाली में 7 बजे से 11 बजे तक दर्शन होते थे। राम मंदिर निर्माण की हलचलों की बीच यहां श्रद्धालुओं की आमद भी बढ़ गई है, जिसके कारण अयोध्या में भक्तों भीड़ देखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *