आर्यन्स के नर्सिंग के छात्र पीएनआरसी के रिजल्ट में छाए

punjab nurses registration council

मोहाली/जालंधर, 28 मई (अश्विनी ठाकुर)। पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउंसिल (पीएनआरसी) द्वारा आयोजित जीएनएम द्वितीय वर्ष परीक्षाओं में आर्यन्स इंस्टीच्यूट ऑफ नर्सिंग, राजपुरा, नजदीक चण्डीगढ की उर्वशी राणा (हरियाणा) ने 700 मे से 485 अंक प्राप्त कर पहला स्थान, साहिल शर्मा (जम्मू) ने 466 अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान जबकि मरीना मेगा (अरुणाचल प्रदेश) ने 456 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान हासिल किया।

डॉ. राजिंदरजीत कौर बाजवा, प्रिंसिपल, आर्यन्स इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग ने छात्रों और फैकल्टी को निरंतर प्रयासों और कडी मेहनत के लिए बधाई दी। डॉ. बाजवा ने कहा कि छात्रों के ज्ञान और कौशल को बढाने के लिए समय-समय पर रेगुलर अकादमिक, अतिरिक्त पाठ्यक्रम गतिविधियों जैसे कि वर्कशॉप, सेमिनार और नर्सिंग पर क्लीनिकल पोस्टिंग का भी आयोजन किया जाता है।

यह उल्लेखनीय है कि आर्यन्स इंस्टीच्यूट ऑफ नर्सिंग, इण्डियन नर्सिंग काउंसिल (आईएनसी), नई दिल्ली, पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउंसिल (पीएनआरसी), मोहाली और बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज, फरीदकोट से मान्यता प्राप्त जीएनएम (3 वर्ष) और एएनएम (2 वर्ष), बी.एससी नर्सिंग (4 वर्ष) कोर्सेस चला रहा है। यह पाठ्यक्रम अलग-अलग व्यक्तियों के स्वास्थय देखभाल के अध्ययन पर आधारित है।

छात्रों को उपकरणों की देखभाल करने, आप्रेशन थियेटर स्थापित करने, रोगी को समय पर दवाई देने और रिकॉर्ड के रखरखाव आदि के बारे में प्रशिक्षित किया जाता है। आर्यन्स इंस्टीच्यूट ऑफ नर्सिंग में सत्र 2021-22 में जीएनएम और एएनएम, बी.एससी नर्सिंग कोर्सेस के लिए दाखिले शुरू हो चुके है। नर्सिंग में आर्यन्स के पास जीएनएम में 60 और एएनएम में 40 और बी.एससी नर्सिंग में 60 सीटें है और छात्रों और कॉलेज द्वारा ऐसे उत्कृष्ट परिणाम नियमित रूप से कॉलेज को छात्रों के बीच सबसे पसंदीदा स्थलों में से एक बनाते हैं।