दोगले चीन को अरुणाचल प्रदेश के CM पेमा खांडू की चेतावनी, बोले- ये 1962 का समय नहीं

New Delhi: भारत और चीन (India China) के बीच चल रहे त’नाव के बीच अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Pema Khandu) ने भारतीय सेना (Indian Army) ने कहा कि चाहे कितनी भी बार चीन इस क्षेत्र पर अपना दावा करने की कोशिश करे लेकिन भारतीय सेना कभी भी पीछे नहीं हटेगी।

उन्होंने (Pema Khandu) चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि ये 1962 का समय नहीं है। यह बात मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने भारत-चीन युद्ध में लड़ते हुए श’हीद हुए एक सैनिक को सम्मानित करने के दौरान कही।

पेमा खांडू (Pema Khandu) ने कहा कि भारत-तिब्बत सीमा पर एक पास, बाम ला में एक कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह 1962 नहीं बल्कि 2020 है इसमें जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से लेकर अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) तक सभी चीजें बदल चुकी हैं।

उन्होंने भारतीय सेना की तारीफ करते हुए कहा कि अब हमारी सेना पूरी तरह तैयार है। सीएम पेमा खांडू ने कहा अगर जरूरी हुआ तो अरुणाचल के लोग भारतीय सेना के पीछे खड़े होने में संकोच नहीं करेंगे।

आपको बतां दे कि भारत और चीन (India China) के बीच त’नाव मई से चल रहा है जब भारत ने चीन द्वारा भारतीय क्षेत्र में कई घुसपैठ का पता लगाया।

15 जून को 20 भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों की एक अज्ञात संख्या के साथ एक हिं’सक झ’ड़प में त’नाव बढ़ गया। सैन्य और राजनयिक स्तर पर कई दौर की वार्ता त’नावों के समाधान को सुनिश्चित करने में विफल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *