Thursday, March 4, 2021
Home > State Varta > Arnab Balakot Viral Chat: बालाकोट चैट्स को लेकर अर्नब पर होगी FIR! मुंबई पुलिस ले रही कानूनी सलाह

Arnab Balakot Viral Chat: बालाकोट चैट्स को लेकर अर्नब पर होगी FIR! मुंबई पुलिस ले रही कानूनी सलाह

Webvarta Desk: Arnab Balakot Viral Chats: ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के पूर्व CEO पार्थो दासगुप्ता के साथ रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) की करीब एक हजार पेज की वॉट्सऐप चैट्स मुंबई क्राइम ब्रांच ने अपनी चार्जशीट में शामिल की हैं। इन चैट्स में कुछ बातचीत दो साल पहले भारत की बालाकोट में की गई सैन्य कार्रवाई से भी जुड़ी हुई हैं, जिसकी जानकारी अर्नब को पहले से थी।

वॉट्सऐप चैट्स सोशल मीडिया पर लीक (Arnab Balakot Viral Chats) होने के बाद मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार से सवाल पूछा जा रहा है कि ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट में अर्नब और दासगुप्ता के खिलाफ क्या कोई एफआईआर दर्ज होगी? इस केस की जांच से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मुंबई पुलिस की कानूनी मजबूरियों के बारे में समझाया।

‘केंद्र सरकार बने शिकायतकर्ता’

इस अधिकारी के अनुसार, यह दो लोगों के बीच प्राइवेट चैट्स (Arnab Balakot Viral Chats) है। फिर इस चैट्स में बालाकोट पर भारत सरकार की संभावित कार्रवाई का जो जिक्र है, वह देश की सुरक्षा से जुड़ा मामला है। कायदे से इस मामले में केंद्र सरकार को शिकायतकर्ता बनना चाहिए और मुंबई पुलिस में एफआईआर दर्ज करनी चाहिए। लेकिन क्या केंद्र सरकार ऐसा करेगी, इस अधिकारी के अनुसार, यह केंद्रीय गृह मंत्रालय को तय करना है।

गृहमंत्री अनिल देशमुख भी बोले थे

इस अधिकारी का कहना है कि मुंबई पुलिस या राज्य सरकार इस बारे में केंद्र सरकार को आदेश नहीं दे सकती। सिर्फ अपनी बात पहुंचा सकती है। मंगलवार को महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मीडिया के जरिए अपनी बात केंद्र तक पहुंचाई भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *