अनुच्छेद 370 हटने की पहली वर्षगांठ, BJP करेगी कार्यक्रम

New Delhi: Annual Ceremony of Scrapping of Article 370: भारतीय जनता पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई ने अनुच्छेद 370 को रद्द करने की पहली वर्षगांठ पर पूरे प्रदेश में बड़े कार्यक्रमों को करने का प्लान बनाया है। जिसमें प्रदेश भर में जगह जगह कार्यक्रम किए जाएंगे।

5 अगस्त से 15 दिनों के लिए मेगा समारोहों (Annual Ceremony of Scrapping of Article 370) का आयोजन किया जाएगा। पहले दिन सभी जोनल, तहसील और जिले में तिरंगा फहराने का कार्यक्रम किया जाएगा। पार्टी नेतृत्व का मानना है कि पिछले साल लिए गए ऐतिहासिक फैसले से इस क्षेत्र में शांति बहाल करने में मदद मिली है। जिससे की प्रदेश में विकास को मदद मिली है। इसमें कोरोना को लेकर दिए गए आदेशों का पूरा पालन किया जाएगा। इसलिए कार्यक्रमों को उसी हिसाब से तैयार किया जा रहा है।

बीजेपी के बड़े नेताओं का कहना है कि पिछले साल 5 अगस्त के दिन फैसला लिया गया था। इसलिए भाजपा की तरफ से पहली वर्षगांठ (Annual Ceremony of Scrapping of Article 370) पर जश्न मनाने के लिए 15 दिन के लंबे कार्यक्रम को रखा गया है। उनका कहना था कि इस फैसले के साथ जेके यूटी और लदाख यूटी बनाना भी काफी बड़ा कदम था। जिसे सरकार ने एक दम से लेकर विकास करवाने का काम किया है। कोरोना के दौर के कारण विकास कार्य के कामों में थोड़ी गति कम हुई है। लेकिन फिर भी काफी विकास हुआ है।

नेताओं की मानें तो आंकड़े हर किसी के सामने हैं और स्थिति बिल्कुल स्पष्ट है। कश्मीर आज शांतिपूर्ण है और पिछले साल के ऐतिहासिक फैसले का श्रेय जाता है। सुरक्षा बल भी इस वर्ष रिकॉर्ड संख्या में आतंकवादियों को मार गिराने में सफल रहे हैं और मुठभेड़ स्थलों पर विरोध प्रदर्शन गायब हो गए हैं। हम मुठभेड़ स्थलों पर कोई संघर्ष नहीं देखते हैं क्योंकि युवाओं ने विरोध की निरर्थकता का एहसास किया है। 5 अगस्त से शुरू होने वाले 15 दिवसीय कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर नेताओं का कहना था कि एक दिन सभी जिलों, जोनल और तहसील मुख्यालयों में तिरंगा फहराने के साथ शुरू होगा।

इतना ही नहीं पिछले तीन दशकों में अब तक शहीद हुए सभी पुलिस शहीदों और सभी राजनीतिक कार्यकर्ताओं को याद करने के लिए एक दिन रखा है। जिसमें शहीदों को श्रद्धांलि दी जाएगी। जिन्होंने प्रदेश में आतंकवाद से लड़ते हुए प्राण दे दिए। बीजेपी की तरफ से इन कार्यक्रमों को लेकर रूप रेखा पूरी तैयार की जा रही है। जिसके लिए जिला स्तर के नेताओं को बता दिया गया है। ताकि अपने जिले में ऐसे कार्यक्रम किए जा सके। बीजेपी जेके के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि पार्टी ने जेएंडके के पूर्ण एकीकरण को भारत संघ के साथ मनाने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *