Vishwa Hindu Parishad, Sahakar Bharti and traders against China

चीन के खिलाफ फूटा विश्व हिंदू परिषद्, सहकार भारती व व्यापारियों का गुस्सा

– फूंका चीनी राष्ट्रपति का पुतला

-लोगों और व्यापारियों से की गई चीनी सामान के बायकाट करने की मांग

घरौंडा, 19 जून (प्रवीण कौशिक)। सीमा पर चीन के द्वारा कायराना हरकत कर भारतीय सेना के जवानों को हताहत करने के विरोध में विश्व हिंदू परिषद्, सहकार भारती संस्था व शहर के व्यापारियों ने चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों ने चीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विश्व हिंदू परिषद् ने लोगों व व्यापारियों से चीनी सामान का बहिष्कार करने का आह्वान किया। साथ ही सरकार से चीन की इस हिमाकत का मुहंतोड़ जवाब देने की मांग की है। चीन के विश्वासघात से देशवासियों का खून खोल रहा है।

विश्व हिंदू परिषद् व सहकार भारती संस्था चीन के विरोध में उतर आई है। वीरवार को विश्व हिंदू परिषद्, सहकार भारती व घरौंडा के व्यापारियों ने रेलवे रोड पर एकत्रित होकर चीन राष्ट्रपति मुर्दाबाद के नारे लगाए और विरोध प्रदर्शन करते चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंका। इसके साथ ही सीमा पर शहीद हुए जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजंलि दी गई।

हिंदू परिषद् के प्रांत सह प्रमुख राजीव भार्गव, सहकार भारती के हरियाणा कोषाध्यक्ष डॉ. जयपाल जिंदल, कुलदीप राणा, व्यापारी कुलदीप शर्मा, मोहिंद्र सोनी, पवन कुमार व अन्य ने कहा कि लोगों में चीन के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

चीन को सबक सिखाने के लिए वहां के बनाए हुए सामान को खरीदना बंद किया जाना चाहिए। जिससे उसे आर्थिक तौर पर पंगु बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि चीन एक धोखेबाज देश है तथा भारत में अपना सामान बेचने के साथ ही वह भारत की भूमि पर भी कब्जा करना चाहता है और चीन के इन्हीं मंसूबों को रोकने के लिए भारतीय सेना चीनी सैनिकों के सामने दीवार की तरह खड़ी है। उन्होंने केंद्र सरकार से इस घटना पर सख्त फैसला लेते हुए चीन की सेना से इसका बदला लेने और लोगों से चीन के सामान का बायकाट करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *