Thursday, March 4, 2021
Home > State Varta > सिवनी की अमृता ने KBC में जीती 12.5 लाख की राशि

सिवनी की अमृता ने KBC में जीती 12.5 लाख की राशि

KBC

सिवनी, 06 जनवरी (अतीक खान)। नगर मुख्यालय में रहने वाली छात्रा अमृता त्रिवेदी कौन बनेगा करोड़पति (KBC) की हॉट सीट तक पहुंची और जिले का नाम रोशन किया है। एक-एक पायदान ऊपर चढ़ते हुये अमृता के द्वारा 12.5 लाख रुपए ईनाम की राशि जीती है। अमृता इस राशि से आगे की पढ़ाई पूरी करते हुये राज्य प्रशासनिक सेवा (सिविल सर्विसेस) में शामिल होकर अपना सपना पूरा करना चाहती हैं।

ज्ञात हो कि 3 वर्ष की उम्र में अमृता के पिता वीरेंद्र त्रिवेदी का स्वर्गवास हो गया था। ऐसे में बाल सुधारालय गृह में प्रहरी के पद पर कार्यरत मां शांति त्रिवेदी पर अमृता सहित दो बड़ी बहनों के पालन पोषण की जिम्मेदारी आ गई।

मुश्किल हालात व चुनौतियों का सामना करते हुए वह इस मुकाम तक पहुंची हैं। बी. कॉम की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह चार्टट एकाउंटेंट (सीए) बनना चाहती थीं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अब तक एमपी पीएससी की तैयारी कर रही हैं।

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) की हॉट सीट तक पहुंचीं अमृता त्रिवेदी ने बताया कि वह शहर के निजी कॉलेज से कॉलेज से डीएलएड सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रही हैं। साल 2016 में एमकॉम की पढ़ाई पूरी की। केबीसी में पहुंचने साल 2013 में भोपाल में आॅडिशन दिया था, लेकिन तब वह आगे नहीं पहुंच पाई थीं।

सात साल बाद कोरोना महामारी के दौरान KBC की चयन प्रक्रिया आॅनलाइन होने से उन्हें काफी आसानी हुई। अमृता की मां शांति त्रिवेदी सिवनी बाल सुधारालय गृह में प्रहरी के पद पर पदस्थ हैं। ऐसे में आॅडिशन के लिए जिले से बाहर जाना मुश्किल होता था। 4 व 5 जनवरी को प्रसारित कार्यक्रम में अमृता ने कौन बनेगा करोड़पति में इनामी राशि जीती है। कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग पिछले माह 16 दिसंबर को मुंबई में हुई थी।

छात्रा अमृता का परिवार मूलत: जबलपुर के चेरीताल न्यू कॉलोनी निवासी हैं। पिता के सर्विस में आने के बाद 23 सालों से परिवार सिवनी के बाल सुधारालय कॉलोनी में निवासरत है। दो बड़ी बहनों का विवाह हो चुका है। अमृता ने बताया कि मां शांति त्रिवेदी व परिवार के सदस्यों से मिले हौसले के कारण वह कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट तक पहुंच पाई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *