राजधानी को कोरोना मुक्त बनाने के लिए शाह के बुलावे पर दिल्ली आ रहे ये 6 IAS अफसर

New Delhi: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए केंद्र सरकार अब पूरी तरह हरकत में आ गई है। इसी सिलसिले में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah called these 6 ias officers) ने 4 आईएएस अधिकारियों को तुरंत दिल्ली बुलाया है।

ये अधिकारी दिल्ली में कोरोना की स्थिति से निपटने में मदद करेंगे। गृह मंत्री ने साथ ही केंद्र में तैनात 2 सीनियर आईएएस अधिकारियों एससीएल दास और एसएस यादव को दिल्ली सरकार के साथ अटैच करने का भी आदेश दिया है।

​अविनाश कुमार

अविनाश कुमार अभी अंडमान एवं निकोबार प्रशासन में डिप्टी कमिश्नर हैं। उन्होंने इकनॉमिक्स में एमफिल किया है। बिहार से संबंध रखने वाले कुमार को 2014 में यूटी कैडर मिला था।

​मोनिकी प्रियदर्शिनी

ओडिशा से ताल्लुक रखने वाली मोनिका प्रियदर्शिनी ने एमबीबीएस किया है। मेडिकल क्षेत्र में उनकी विशेषज्ञता को देखते हुए दिल्ली बुलाया गया है। अभी वह अंडमान एवं निकोबार में नेशनल हेल्थ मिशन में मिशन डायरेक्टर हैं। वह भी 2014 बैच की हैं।

​गौरव सिंह राजावत

राजस्थान के रहने वाले गौरव सिंह राजावत ने फिजिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। 2011 बैच के यूटी काडर के अधिकारी राजावत अभी अरुणाचल प्रदेश के सेपा में डिप्टी कमिश्नर हैं।

​विक्रम सिंह मलिक

2012 बैच के विक्रम सिंह मलिक अभी अरुणाचल में डेप्युटी कमिश्नर हैं। हरियाणा के रहने वाले मलिक 2017 से इस पद पर हैं।

​सुभाष चंद्र लाल दास

बिहार से ताल्लुक रखने वाले सुभाष चंद्र लाल दास 1992 बैच के अधिकारी हैं। अभी वह गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर हैं।

​सज्जन सिंह यादव

सज्जन सिंह यादव में हार्वर्ड से इकनॉमिक्स में एमपीए और फाइनैंस में एमबीए किया है। हरियाणा के रहने वाले यादव 1995 बैच के अधिकारी हैं और अभी दमन, दीव एवं दादरा नगर हवेली में प्रशासक के एडवाइजर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *