AAP MLAअमानतुल्लाह के मुस्लिम कार्ड पर बोले BJP नेता- आतंकियों के दलाल, तेरा नंबर भी आने वाला

New Delhi: फरवरी में हुए दं’गों को लेकर दिल्‍ली पुलिस के चार्जशीट दाखिल करने के बाद सियासी बवाल मच गया है। पहले सत्‍ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक अमानतुल्‍लाह (Amanatullah Khan Faces BJP Ire) ने धर्म के आधार पर पक्षपाती कार्रवाई का आरोप लगाया।

जवाब में मुख्‍य विपक्षी दल बीजेपी (Amanatullah Khan Faces BJP Ire) की ओर से एक नेता ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को खुली चुनौती दे डाली। दिल्‍ली पुलिस ने चार्जशीट में कहा है क‍ि AAP से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ने कई जगहों पर हिं’सा भड़काई। अदालत इस चार्जशीट पर जहां 16 जून को सुनवाई करेगी, उससे पहले पॉलिटिक्‍स शुरू हो गई है।

अमानतुल्‍लाह ने खेला मुस्लिम कार्ड

AAP विधायक अमानतुल्‍लाह खान (Amanatullah Khan Faces BJP Ire) ने दिल्‍ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्‍होंने पहले लेफ्टिनेंट गवर्नर का नाम लेकर ट्वीट किया। खान ने दावा किया कि दिल्‍ली दं’गों में पुलिस केवल मुसलमानों को गिरफ्तार कर रही है।

एक और ट्वीट में उन्‍होंने कहा, “दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में ताहिर हुसैन को दिल्ली दं’गों का मास्टर माइंड बनाया है, जबकि पूरा देश जनता हैं कि दं’गे किसने कराए हैं। असल दं’गाइयों से अभी तक पुलिस ने पूछताछ तक नहीं की है, मुझे लगता है कि ताहिर हुसैन को सिर्फ मुसलमान होने की सज़ा मिली है।”

बीजेपी की तरफ से आया जवाब

अमानतुल्‍लाह के इस ट्वीट पर बीजेपी नेताओं की ओर से तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली। दिल्‍ली बीजेपी के प्रवक्‍ता तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने ट्वीट किया, “दं’गे किस ने कराये वो तो दिल्ली पुलिस अन्तड़ियां निकाल के भी कबूल करवा लेगी। तुम बस अपना ध्यान रखना बाटला हाउस आतंकवादियों के दलाल, तेरा नम्बर भी आने वाला।”

कपिल मिश्रा जिनपर हिं’सा भड़काने के आरोप लगे थे और खान ने अपने एक ट्वीट में उनका नाम भी लिया था, उन्‍होंने ट्वीट किया, “ये बात केजरीवाल क्यों नहीं बोलता कि ताहिर हसैन को सिर्फ मुसलमान होने की सजा मिली है। तुम और केजरीवाल मिलकर मुसलमानों को मूर्ख बना रहे हो, दंगो की साजिश कर रहे हो। खुली चुनौती – अगले 24 घण्टे में यहीं बात केजरीवाल से बुलवाकर दिखा कि ताहिर हसैन को मुसलमान होने की सजा मिली है।”

दिल्‍ली पुलिस की चार्जशीट के मुताबिक, आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की ह’त्‍या ताहिर ने करवाई। ताहिर पर उमर खालिद से मिलने और हिं’सा की रूपरेखा तैयार करने का आरोप लगाया है। हालांकि खालिद आरोपी नहीं है।

हिं’सा फैलाने के लिए 1.10 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप पुलिस ने लगाया है। चांदबाग हिं’सा मामले में पुलिस ने कहा है कि ताहिर ने चांदबाग में हिं’सा की शुरुआत की और भीड़ उनके घर की छत पर जमा हुई, जहां से पत्थर और पेट्रोल ब’म चलाए गए। ताहिर की पि’स्टल जब्त कर ली गई है जो उसने हिं’सा से ठीक पहले जारी करवाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *