आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर आज से सभी ट्रेन सेवाएं बंद, आइसोलेशन कोच होंगे तैनात

New Delhi: आनंद विहार रेलवे स्टेशन (Anand Vihar railway terminal) पर सोमवार यानी 15 जून से सभी ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। स्टेशन के सभी प्लेटफार्मों का इस्तेमाल कोरोना वायरस के रोगियों के लिए आइसोलेशन कोचों को तैनात करने के लिए किया जाएगा।

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि आनंद विहार स्टेशन (Anand Vihar railway terminal) से चलने वाली 5 ट्रेनें अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से संचालित होंगी। बता दें कि उत्तर रेलवे द्वारा आनंद विहार रेलवे स्टेशन से 5 ट्रेनें संचालित थीं। जिनमें बिहार के मोतिहारी, रक्सौल, मुजफ्फरपुर के अलावा उत्तर प्रदेश के गाजीपुर शहर के लिए 2 ट्रेनें शामिल थीं।

बेड की कमी को देखते हुए उठाया कदम

दिल्ली सरकार ने अस्पताल के बेड की कमी को दूर करने के लिए यह कदम उठाया है। सूत्रों ने अनुसार, स्टेशन से संचालित होने वाली सभी 5 ट्रेनों को अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलाया जाएगा। गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि बेड की कमी को देखते हुए केंद्र दिल्ली को 500 रेलवे कोच उपलब्ध कराएगा।

शकूर बस्ती में 54 आइसोलेशन कोच पहले से तैनात

सूत्रों ने बताया कि रेलवे पहले ही शकूरबस्ती स्टेशन में 54 ऐसे कोचों की तैनाती कर चुका है और आनंद विहार स्टेशन के 7 प्लेटफार्मों पर शेष कोचों को तैनात करने की योजना बना रहा है। रेलवे ने अब तक 4 राज्यों में 204 आइसोलेशन कोच तैनात किए हैं।

तीसरी बार एक दिन में 2 हजार से अधिक केस सामने आए

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को 2,224 नए कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए हैं। यह लगातार तीसरा दिन है जब दिल्ली में एक दिन में 2,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में 50 मौतें दर्ज की गई हैं। दिल्ली में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद देश में तीसरे नंबर पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *