बुजुर्ग महिला के घर के बाहर पेशाब करने का आरोप, ABVP राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज

New Delhi: ABVP President Dr Subbiah Shanmugam: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुब्बैया शनमुगम के खिलाफ चेन्नै में केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि सुब्बैया ने अपने पड़ोसी के घर के बाहर कूड़ा फेंका और पेशाब भी की। आरोप लगाने वाली 62 वर्षीय महिला ने अदमबक्कम थाने में घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सौंपी है और कुछ तस्वीरें भी पुलिस को दी हैं।

बताया गया कि महिला ने 1500 रुपये में अपना पार्किंग स्पेस डॉ. सुब्बैया (ABVP President Dr Subbiah Shanmugam) को किराए पर दिया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जनवरी से अभी तक सुब्बैया ने किराए के पैसे नहीं दिए हैं। इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ।

महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि सुब्बैया ने उनके घर के बाहर इस्तेमाल किए हुए मास्क और अन्य कूड़ा फेंका। इसके बाद उन्होंने अपने घर के बाहर 5 जुलाई को सीसीटीवी लगवा लिया। महिला के मुताबिक, 10 जुलाई को कैमरे में देखा गया कि कोई शख्स उनके घर के बाहर पेशाब कर रहा है।

उत्पीड़न की धाराओं में दर्ज हुआ केस

डॉक्टर सुब्बैया प्रफेसर हैं किलपॉक मेडिकल कॉलेज के डिपार्टमेंट ऑफ सर्जिकल ऑन्कोलॉजी के मुखिया भी हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 271 और 427 के अलावा तमिलनाडु प्रोहिबिशन ऑफ वुमन हैरसमेंट ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

इस घटना के बारे में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को आड़े हाथ लिया है। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया है, ‘बीजेपी का इतिहास रहा है कि वह अपने उन सदस्यों का संरक्षण करती है, जो महिलाओं का उत्पीड़न करते हैं। वे अपने छात्र संगठन के 53 वर्षीय राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी इसी तरह बचाव कर रहे हैं। यह स्पष्ट है कि औरतों से नफरत की यह संस्कृति शीर्ष से ही आती है।’

आरएसएस-बीजेपी पर हमलावर हुई कांग्रेस

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ने डॉ. सुब्बैया के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत वापस ले ही है। कांग्रेस ने इस मामले में एबीवीपी के बहाने आरएसएस और बीजेपी खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ट्विटर पर इसके संबंध में कांग्रेस ने हैशटैग चलाया है और एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर सुब्बैया को उनके पद से हटाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *