WWE सुपरस्टार अंडरटेकर ने 30 साल लंबे करियर से लिया सन्यास

वेबवार्ता डेस्क: डेडमैन के नाम से विख्यात रहे द अंडरटेकर ने रेसलिंग रिंग से संन्यास की घोषणा कर दी है। रेसलिंग में 30 साल तक उन्होंने अपना जलवा बिखेरा।

चैंपियन रेसलर द अंडरटेकर (The Undertaker) ने इस रविवार को अपने रेसलिंग करियर से संन्यास (Undertaker Retirement) ले लिया। वह रविवार को आखिरी बार रिंग में उतरे। अंडरटेकर का असली नाम मार्क विलियम कालावे (Mark William Calaway) है। उन्होंने पूरे 30 तक रेसलिंग की दुनिया में अपना जलवा कायम रखा।

अंडरटेकर (Undertaker) ने पहली बार 22 नवंबर 1990 को रेसलिंग की दुनिया में सर्वाइवर सीरीज़ (Survivor Series) से ही अपना डेब्यू (Debut) किया था। 30 साल बाद इसी तारीख को उन्होंने अपने शानदार करियर का अंत किया। अपनी रिटायरमेंट के दिन (Day of Retirement) अंडरटेकर ने अपने कैरेक्टर के अनुरूप भावभंगिमाओं और कॉस्ट्यूम के साथ अंतिम बार रिंग में कदम रखा।

ख़बरों के मुताबिक, बीते सप्ताह अपने इंटरव्यू में अंडरटेकर ने कहा था कि उन्हें अपने करियर (Undertaker WWE Career) पर गर्व है और अपनी उपलब्धियों तथा लोगों से मिले अपार प्यार को देखते हुए उन्हें किसी और चीज़ की चाह नहीं।

55 वर्षीय (55 Aged) इस दिग्गज खिलाड़ी ने अपना आखिरी मैच WWE के रेसलमेनिया 36 (WrestleMania) में खेला था। अप्रैल (April) में खेले इस मैच में वह एजे स्टाइल्स (AJ Styles) से भिड़े थे, जहां डेडमैन (Deadman) के नाम से मशहूर इस दिग्गज ने जीत हासिल की थी।

ट्विटर पर छाया #ThankYouTaker का क्रेज़

अंडरटेकर (Undertaker) द्वारा संन्यास (Retirement) की घोषणा करते ही दुनियाभर के फेंस ने ट्विटर (Twitter) पर #ThankYouTaker के नाम से  हैशटेग जारी कर दिया। अंडरटेकर के 30 साल लंबे कैरियर की प्रशंसा करते हुए, उनके फेंस ने अपने फेसबुक अकाउंट पर उनका अभिवादन भी किया।  यहां तक कि बॉलीवुड स्टार अभिषेक बच्चन ने भी अपने बचपन के सुपरस्टार अंडरटेकर को उनके रिटायरमेंट पर ट्रिब्यूट दी।