14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

PAK vs ENG: भारत पर ताना मारने वाले रमीज राजा की बेबसी तो देखिए, पिच विवाद पर खड़े कर दिए हाथ

रावलपिंडी: पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड (PAK vs ENG) के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। रावलपिंडी में सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन इंग्लैंड ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। 75 ओवर में ही टीम ने 500 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। मैच शुरू होने के साथ ही पिच पर सवाल उठने लगे क्योंकि इसमें गेंदबाजों के लिए कोई मदद नहीं थी। मार्च में यहां पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट हुआ था। उस पूरे मैच में सिर्फ 14 विकेट ही गिरे थे। तब भी पिच का काफी आलोचना हुई थी।

रमीज राजा ने खड़े किए हाथ

पिच के स्तर में सुधार के लिए जब सवाल पूछा गया तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने हाथ खड़े कर दिये। भारत का बिलियन डॉलर टीम बोलकर मजाक उड़ाने वाले रमीज राजा ने पिच को लेकर बीसीसी टेस्ट मैच स्पेशल में कहा, ‘हम अभी भी पांच दिवसीय क्रिकेट के लिए शानदार पिच तैयार करने से दूर हैं। मैं वास्तव में टेस्ट मैच की पिच का कोड को क्रैक नहीं कर पाया हूं, इससे बिल्कुल निराश हूं। मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है।

हमने सब कुछ किया

रमीज राजा का कहना है कि उन्होंने पिच को लेकर सब कुछ किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। उन्होंने कहा, ‘जहां तक पिचों की बात है तो हम अभी भी अंधेरे युग में हैं, मैं वास्तव में इससे निराश हूं। हमने तैयारियों के मामले में वह सब कुछ किया जो हम कर सकते थे, लेकिन मेरा मानना है कि ड्रॉप-इन पिचें ही एकमात्र समाधान हैं।’

न्यूजीलैंड को भी आना है पाकिस्तान

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ इसके बाद दो और टेस्ट खेलने हैं। महीने के अंत में न्यूजीलैंड टीम भी पाकिस्तान में दो टेस्ट खेलेगी। रमीज राजा की बातों से पता चल रहा है कि इन मैचों में भी पिच की स्थिति ऐसी ही रहने वाली है। अगले चार टेस्ट में दो कराची और दो लाहौर में होने हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles