14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

Shubman Gill: दोहरा शतक शुभमन गिल का, खुश से झूमने लगे उमरान मलिक, यूं मनाया अपने साथी की ताबड़तोड़ पारी का जश्न

हैदराबाद: दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) बुधवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक ठोक दिया। भारत की मौजूदा वनडे सीरीज के पहले मैच में गिल के बल्ले से 209 रनों की पारी निकली। यह वनडे क्रिकेट में उनका पहला दोहरा और कुल तीसरा शतक है। उनकी पारी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 350 रनों का लक्ष्य रखा।

उमरान ने झूमते हुए मनाया जश्न

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक इस मुकाबले के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिला है। गिल ने लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर छक्का लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया। उनका दोहरा शतक पूरा होने के बाद सभी भारतीय खिलाड़ी डगआउट में खड़े होकर ताली बजा रहे थे। लेकिन उमरान मलिक उछल और झूम रहे थे। उनका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वनडे में एक हजार रन भी पूरी

इस पारी के दौरान शुभमन गिल सबसे तेज 1000 एकदिवसीय रन बनाने वाले भारतीय बन गए। 23 वर्षीय गिल ने अपनी 19वीं वनडे पारी में 106 रन बनाकर 1000 रन पूरे किए। तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ 97 गेंदों में 116 रनों की पारी खेलने के बाद आज दूसरा शतक लगाया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने विराट कोहली और शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने संयुक्त रूप से पिछले रिकॉर्ड को 24 पारियों में सबसे तेज भारतीय और वनडे में संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था।

उन्होंने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमान-उल-हक की 19 पारियों में 1000 रन को पार करने के लिए बराबरी की, जबकि पाकिस्तान के एक अन्य सलामी बल्लेबाज फखर जमान के 18 पारियों में सबसे तेज 1000 रन बनाने के रिकॉर्ड से चूक गए। 19 पारियों में गिल का तीसरा वनडे शतक सिर्फ 87 गेंदों पर बना और भारतीय क्रिकेटरों में, केवल शिखर धवन (17) ही उनसे कम पारियों में 50 ओवरों के क्रिकेट में तीसरे शतक तक पहुंचे थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles