Aus vs Ind: मोहम्मद सिराज ने किया खुलासा, राष्ट्रगान के दौरान क्यों नहीं रोक पाए अपने आंसू

Webvarta Desk: Aus vs Ind: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कहा है कि उनके दिवंगत पिता की याद ने उनकी आंखों में आंसू ला दिए थे।

सिराज (Mohammed Siraj) को गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन की शुरुआत से पहले राष्ट्रगान (Indian National Anthem) के समय रोते हुए देखा गया था। सिराज का रोते हुए वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सिराज (Mohammed Siraj) के पिता का भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के तकरीबन एक सप्ताह बाद 20 नवंबर को निधन हो गया था। उन्हें वापस जाने का विकल्प दिया गया था, लेकिन उन्होंने टीम के साथ ही रहने का फैसला किया। सिराज टेस्ट टीम का हिस्सा थे। उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर टेस्ट पदार्पण किया और टीम को जीत में अहम रोल निभाया। इसी प्रदर्शन के दम पर वह तीसरे टेस्ट मैच में शामिल किए गए हैं।

पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म होने के बाद सिराज ने कहा, ‘राष्ट्रगान के समय, मुझे अपने पिता की याद आ गई। इसलिए मैं थोड़ा भावुक हो गया था। पिताजी हमेशा चाहते थे कि मैं टेस्ट क्रिकेट खेलूं। अगर वह जिंदा होते तो मुझे खेलता हुआ देखते।’ भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर और पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने सिराज की तारीफ की है।

जाफर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, ‘अगर मैदान पर दर्शक हो या कम दर्शक हो, फिर भी भारत के लिए खेलने से बड़ी प्ररेणा कुछ नहीं हो सकती। एक महान खिलाड़ी ने कहा था कि, आप दर्शकों के लिए नहीं बल्कि देश के लिए खेलते हो।’ कैफ ने लिखा, ‘मैं चाहता हूं कि कुछ लोग इस फोटो को याद रखें। यह मोहम्मद सिराज हैं और उनके लिए राष्ट्रगान का यह मतलब है।’ पिता के निधन के बाद सिराज अभी तक अपने परिवार से नहीं मिले हैं। वह 19 जनवरी के बाद घर लौटेंगे।