IPL 2020: टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए टाटा, अनअकैडमी, ड्रीम11 ने सौंपे दस्तावेज

New Delhi: शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ (Unacademy) और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ (Dream11) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के टाइटल प्रायोजन अधिकार (IPL Title Sponsorship) के लिए दावा ठोका है।

इन दोनों ने स्पॉन्सरशिप (IPL Title Sponsorship) हासिल करने के मद्देनजर औपचारिक रूप से रूचि जताने संबंधित दस्तावेज (एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट – EOI) सौंप दिए हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को ईओआई जमा करने की अंतिम तारीख शुक्रवार तक ही थी। IPL का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक इस साल संयुक्त अरब अमीरात में किया जाएगा। इसकी जानकारी रखने वाले BCCI के वरिष्ठ सूत्र ने कहा, ‘हां, अनअकैडमी और ड्रीम11 ने IPL के टाइटल प्रायोजन अधिकार हासिल करने के लिए ईओआई सौंप दिया है।’

काफी अटकलें थीं कि टाटा मोटर्स में भी इसमें शामिल होगा लेकिन पुष्टि नहीं हो सकी कि कंपनी ने अपनी दिलचस्पी पेश की है कि नहीं। अधिकारी ने कहा, ‘ईओआई में बोली लगाने की राशि का जिक्र नहीं होता। यह 18 अगस्त को भेजा जाएगा।’

BCCI ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि ऊंची बोली लगाने वाले को तब तक टाइटल प्रायोजन (IPL Title Sponsorship) अधिकार नहीं मिल सकते जब तक मूल संस्था उसकी योजना से संतुष्ट नहीं हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *