29.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

श्रीलंका से छिन सकती है एशिया कप 2022 की मेजबानी, ये देश कराएगा टूर्नामेंट

इस साल होने वाले एशिया कप को लेकर ज्यादा समय नहीं रह गया है. अगले महीने 7 अगस्त से श्रीलंका की मेजबानी में होने वाले एशिया कप को लेकर बड़ा अपडेट आया है. खबरों के मुताबिक श्रीलंका से एशिया कप 2022 की मेजबानी छीन सकती है. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह श्रीलंका में चल रहे सियासी और आर्थिक संकट को माना जा रहा है.

इस देश को मिल सकती है मेजबानी

2018 से एशिया कप किसी न किसी वजह से टालना पड़ रहा है. पिछले 3 सालों से एशिया कप कोरोना की वजह से नहीं हो पाया था. ऐसे में एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council) इस बार हर हाल में ये टूर्नामेंट कराना चाहता है. श्रीलंका के हालातों को देखते हुए ये टूर्नामेंट इस साल यूएई (UAE) में खेला जा सकता है. क्रिकबज की खबर के मुताबिक यूएई में एसीसी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच बातचीत भी हुई है.

6 टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट

27 अगस्त से श्रीलंका की मेजबानी में होने वाले एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान जैसी बड़ी टीमें हीस्सा लेंगी. शनिवार को एसीसी के एक सदस्य ने क्रिकबज को बताया, ‘ऐसे सिनेरियो में यह महसूस किया जा रहा है कि एशिया कप की मेजबानी करना उचित नहीं है.’ एसएलसी (Sri Lanka cricket team) के एक अधिकारी ने यह भी माना है कि बदलाव की प्रबल संभावना है.

पाकिस्तान बोर्ड ने किया समर्थन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर्नामेंट को श्रीलंका में ही कराने की बात कही है. बोर्ड ने अपने बयान में कहा, ‘हमारी पहली प्राथमिकता श्रीलंका का समर्थन करना और वहां एशिया कप खेलना है. अगर एशिया कप श्रीलंका में नहीं होता है, तो यह उनके लिए एक बहुत बड़ा नुकसान होगा. ऑस्ट्रेलिया का हालिया श्रीलंका दौरा बिना किसी समस्या के हुआ था और पाकिस्तान की टीम भी इस समय श्रीलंका के दौरे पर है

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles