खिलाड़ियों की चोटों से परेशान टीम इंडिया, पंत और जडेजा का होगा स्कैन

pant and jadeja
सिडनी (वेबवार्ता)। खिलाड़ियों की चोटों से पहले से परेशान टीम इंडिया को शनिवार को और झटका लगा जब रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत को आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों की गेंदों से चोट लगने के बाद स्कैन के लिये ले जाया गया।

इन दोनों का तीसरे टेस्ट में आगे खेलना संदिग्ध हो गया है। भारत को पहला झटका लगा जब विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को कोहनी में चोट लग गई। आईसीसी नियमों के तहत रिजर्व विकेटकीपर रिधिमान साहा ने उनकी जगह ली। पंत को स्कैन के लिये ले जाया गया।

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ऋषभ पंत को शनिवार को बल्लेबाजी के दौरान बायीं कोहनी में चोट लगी। उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया है।’’ पंत को पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद पर पूल शॉट खेलते समय चोट लगी। वह पट्टी बांधकर दोबारा मैदान पर लौटे लेकिन उस तेजी से रन नहीं बना सके।जोश हेजलवुड की गेंद पर वह विकेट के पीछे कैच देकर लौटे।

इसके बाद सीनियर हरफनमौला रविंद्र जडेजा को बायें अंगूठे में चोट लग गई है और तीसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उनका गेंदबाजी कर पाना संभव नहीं लग रहा।

जडेजा के अंगूठे का स्कैन कराया जायेगा। उन्हें मिशेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद दस्ताने पर लगी जिसके कारण तुरंत उपचार कराना पड़ा। बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘रविंद्र जडेजा को बायें अंगूठे में चोट लगी। उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया।’’

दूसरी पारी के लिये टीम के मैदान पर उतरने पर भी वह दर्द से कराहते दिखे। उनका अंगूठा सूज गया था और फिजियो ने उस पर पट्टी बांध दी थी।

उन्होंने कुछ गेंद डाली लेकिन फिर आगे गेंदबाजी नहीं कर सके। इससे पहले ईशांत शर्मा (श्रृंखला शुरू होने से पहले), मोहम्मद शमी (हाथ की चोट), उमेश यादव (मांसपेशी की चोट),के एल राहुल (कलाई की चोट) के कारण बाहर है जबकि कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर हैं।