16.1 C
New Delhi
Friday, December 2, 2022

T20 World cup: कोहली के प्रहार से सहम गया ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर, शॉट देखकर पकड़ लिया माथा

नई दिल्ली, (वेब वार्ता)। आईसीसी टी20 विश्व कप के प्रैक्टिस मैच में विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके लेकिन बावजूद इसके उन्होंने अपनी मंशा साफ कर दी है कि वह टूर्नामेंट में गेंदबाजों की जमकर खबर लेने वाले हैं। कोहली ने मैच में 13 गेंद में 19 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक छक्का और एक चौका भी लगाए। खास तौर से कोहली ने जो छक्का जड़ा वह देखने लायक था। उन्होंने पारी के 11वें ओवर में एश्टन एगर को निशाना बनाते हुए कवर के ऊपर से बेहतरीन शॉट लगाया।

इस समय कोहली बल्लेबाजी के मैदान पर आए ही थे। अक्सर देखा जाता है कि कोहली क्रीज पर आने बाद अपना पैर जमाने के लिए कुछ समय लेते हैं लेकिन प्रैक्टिस मैच में उन्होंने जिस तरह से आते ही का प्रहार किया उसे देखकर ऑस्ट्रेलियाई खेमे का होश उड़ गया। हालांकि वह अपनी पारी को बड़ा नहीं कर सके और मिचेल स्टार्क की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में लपके गए।

बेशक कोहली ने अपने बल्ले से बहुत अधिक रन नहीं बनाए लेकिन फील्डिंग के दौरान उन्होंने रंग जमा दिया। खास तौर से शमी की गेंद पर बाउंड्री के पास उनका एक हाथ का कैच दर्शनीय था। इसके अलावा अपनी फुर्ति से वह लगातार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए मुश्किलें खड़ी करते रहे।

राहुल और सूर्यकुमार ने जमाया रंग

मैच में विराट कोहली के अलावा टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने 33 गेंदों में 57 रनों की विध्वंसक पारी खेली थी। अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 बेहतरीन छक्के भी लगाए। इसके अलावा टीम के सूर्यकुमार यादव ने भी 33 गेंद में पचासा जड़ा। वहीं दिनेश कार्तिक ने भी 14 गेंद में 20 रनों की पारी खेली।

टीम इंडिया के बल्लेबाजों के इन दमदार खेल के कारण ही निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर 180 रन ही बना सकी।

बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने भारत के लिए धमाल मचाया। शमी ने मैच में तीन विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार को दो सफलता हासिल हुई। वहीं अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल के साथ युजवेंद्र चहल ने भी एक-एक विकेट लिए।

T20 World cup: बॉल कब निकल गई… गेंद है या बुलेट, मिचेल स्टार्क की रफ्तार से हक्का-बक्का हुए हार्दिक पंड्या
navbharat timesT20 World cup: स्कॉटलैंड के सामने फुस्स हुई दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज, जिंबाब्वे ने आयरलैंड को धोया
navbharat timesT20 WC 2022: प्रैक्टिस मैच में पस्त हुआ पाकिस्तान, टीम इंडिया के प्रदर्शन के आगे पूरी तरह रहे फिसड्डी

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,119FollowersFollow

Latest Articles