14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

सूर्यकुमार यादव की तरह जो रूट ने मचाई तबाही, आईटीएल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से जड़ा तूफानी अर्धशतक

दुबई, (वेब वार्ता)। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जो रूट इन दिनों यूएई में चल रहे इंटरनेशनल टी20 लीग में बल्लेबाजी से धमाल मचा रहे हैं। हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में जो रूट की एक अलग पहचान रही है लेकिन उन्हें टी20 से कहीं अधिक टेस्ट और वनडे का बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता रहा है। खास तौर से टेस्ट क्रिकेट में तो उनका कोई जोड़ नहीं है लेकिन अब वह एक नए अवतार में दिख रहे हैं। आईपीएल में रूट गेंदबाजों की जमकर खबर ले रहे हैं। यूएई की इस लीग में जो रूट दुबई कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं।

आईटीएल में दुबई कैपिटल्स के लिए शारजाह वॉरियर्स के लिए खेलते हुए रूट में 54 गेंद में 80 रनों की धमाकेदार पारी खेली। हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना लेकिन उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे यह साबित हो गया कि इंग्लैंड का यह खिलाड़ी सिर्फ टेस्ट और वनडे में ही नहीं, छोटे फॉर्मेट में भी वह धमाल मचाने की क्षमता रखते हैं।

अपनी बल्लेबाजी के दौरान रूट ने भारत के मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव की तरह मैदान के सभी दिशाओं में आकर्षक शॉट लगया है। इस दौरान उन्होंने 148.14 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए 8 चौके और एक शानदार छक्का भी लगाया।

आईपीएल में राजस्थान के लिए खेलेंगे जो रूट

इंडियन प्रीमियर लीग में भी इस बार जो रूट खेलते हुए नजर आएंगे। रूट को आईपीएल 2023 के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मिनी ऑक्शन में खरीदा है। ऐसे में जो रूट टी20 फॉर्मेट में जिस तरह के फॉर्म को दिखा रहे हैं उससे राजस्थान की टीम जरूर खुश होगी। रूट को आईपीएल नीलामी में राजस्थान ने 1 करोड़ के बेस प्राइज में अपनी टीम में शामिल किया था।

रूट का इंटरनेशनल करियर रहा है शानदार

जो रूट मौजूदा समय में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। हालांकि वनडे और टी20 से टेस्ट में उनका प्रभाव अधिक रहा है। रूट इंग्लैंड के लिए अब तक कुल 127 टेस्ट, 158 वनडे और 32 टी20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में रूट के नाम 49.44 की औसत से 10629 रन दर्ज है, जिसमें उन्होंने 28 शतक और 55 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं वनडे में रूट ने इंग्लैंड के लिए 6207 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने 50.06 की औसत से रन बनाने के साथ 16 शतक और 36 अर्धशतकीय पारी खेले हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 893 रन बनाए हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles