SRH vs DC

SRH vs DC: हैदराबाद ने दिल्ली को दी 88 रनों से बड़ी मात.. वॉर्नर, साहा और राशिद रहे जीत के हीरो

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 47वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पॉइंट्स टेबल के टॉपर्स में शामिल दिल्ली कैपिटल्स (SRH vs DC) को 88 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर (66) और साहा (87) की तूफानी बैटिंग के दम पर 2 विकेट पर 219 रन बनाए। जवाब में दिल्ली के बल्लेबाज हैदराबाद (SRH vs DC) की गेंदबाजी के आगे असहाय नजर आए और सभी विकेट पर 131 रनों तक ही पहुंच सके। उसके लिए ऋषभ पंत ने सबसे अधिक 35 गेंदों में 3 चौके और एक छक्का की मदद से 36 रन बनाए, जबकि अजिंक्य रहाणे ने 26 रन की पारी खेली। हैदराबाद के लिए राशिद ने महज 7 रन देकर 3 विकेट झटके।

हैदराबाद को पॉइंट टेबल में हुआ फायदा

इस जीत के साथ हैदराबाद की टीम की प्लेऑफ की उम्मीदों को संजीवनी मिली है। उसके 12 मैचों में 5वीं जीत के साथ 10 पॉइंट्स हो गए हैं और वह टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई है। दूसरी ओर, दिल्ली को हार के बावजूद कोई फर्क नहीं पड़ा है और वह दूसरे नंबर पर बनी हुई है।

दिल्ली की खराब शुरुआत, शिखर और स्टॉइनिस सस्ते में आउट

जवाब में बैटिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही संदीप शर्मा ने ओपनर शिखर धवन (0) को आउट कर दिया। जबकि दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर नदीम ने मार्कस स्टॉइनिस (5) को आउट किया। ये दोनों ही कैच कप्तान और बर्थडे बॉय डेविड वॉर्नर ने लपके। दिल्ली का स्कोर हो गया दो विकेट पर 14 रन।

राशिद ने किए एक ओवर में दो शिकार

ओपनर अजिंक्य रहाणे और शिमरॉन हेटमायर मिलकर पारी संभालने की कोशिश कर रहे थे कि 7वां ओवर करने आए करिश्माई स्पिनर राशिद खान ने दोनों को आउट कर दिया। शिमरॉन हेटमायर (16) को पहले बोल्ड किया, जबकि ओवर की 5वीं गेंद पर अजिंक्य रहाणे (26) को LBW आउट कर दिया। तीसरा विकेट 54, जबकि 55 रन पर दूसरा विकेट गिरा और स्कोर हो गया 4 विकेट पर 55 रन।

अय्यर, अक्षर और पंत भी नहीं कर सके कमाल

5वें विकेट के रूप में कप्तान श्रेयस अय्यर आउट हुए। उन्हें विजय शंकर ने 7 रनों के निजी स्कोर पर केन विलियमसन के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद राशिद खान अपना आखिरी ओवर करने आए और अक्षर पटेल को प्रियम गर्ग के हाथों लपकवाते हुए दिल्ली को छठा झटका दे दिया। अक्षर एक रन बना सके।

राशिद ने 4 ओवर में महज 7 रन देकर 3 विकेट के साथ अपना कोटा खत्म किया। श्रेयस अय्यर (7) को विजय शंकर तो ऋषभ पंत (36) को संदीप शर्मा ने आउट करते हुए दिल्ली की रही सही उम्मीदें भी तोड़ दीं। आखिरी में तुषार देशपांडे (9 गेंदों में 20 रन) ने कुछ अच्छो शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन यह टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी थे।

वॉर्नर, साहा और मनीष ने जमकर ली दिल्ली के गेंदबाजों की खबर

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और दो विकेट पर 219 रनों का भारी भरकम स्कोर खड़ा किया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम के लिए बर्थडे बॉय कप्तान डेविड वॉर्नर ने 34 गेंदों पर 8 चौके और दो छक्के की मदद से 66 रनों की पारी खेली, जबकि उनके साथ पारी की शुरुआत करने आए ऋद्धिमान साहा ने 45 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 87 रन ठोके।

पावरप्ले में जोड़े रेकॉर्ड 77 रन, वॉर्नर ने रचा इतिहास

साहा और वॉर्नर कागिसो रबाडा से लेकर नॉर्त्जे तक को चौके-छक्के उड़ाते हुए पावरप्ले में 77 रन जोड़ते हुए रेकॉर्ड बना दिया। वॉर्नर ने पावरप्ले के दौरान 54 रन बनाए और इस सीजन के लिहाज से एक नया कीर्तिमन स्थापित किया। इस सीजन में इससे पहले पावरप्ले में सबसे अधिक 42 रन बनाने का रेकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी साव के नाम था।

वॉर्नर और साहा ने हैदराबाद को बेहतरीन शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए तेज शतकीय साझेदारी की। वॉर्नर को 107 के कुल योग पर रविचंद्रन अश्विन ने अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया। यह विकेट 10वें ओवर की चौथी गेंद पर गिरा। वॉर्नर ने 34 गेंदों का सामना कर 8 चौके और 2 छक्के लगाए।

सेंचुरी चूके साहा

कप्तान के जाने के बाद साहा ने स्कोर को मजबूत स्तर तक ले जाने की जिम्मेदारी सम्भाली और तेजी से रन बटोरे। साहा ने मनीष पांडे के साथ मिलकर पहले 50 रनों की साझेदारी पूरी की। उनकी और पांडे की साझेदारी 100 की ओर अग्रसर हो रही थी, लेकिन तभी 170 के कुल योग पर साहा को एनरिक नॉर्त्जे ने आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। साहा ने 45 गेंदों का सामना कर 12 चौके और दो छक्के लगाए।

फिर मनीष पांडे ने बरसाए रन

साहा की विदाई के बाद पांडे ने कमान सम्भाली और विलियम्सन के साथ मिलकर स्कोर को 200 तक ले गए। इसके बाद दोनों स्कोर को 207 रनों तक ले गए दो कि इस सीजन में दुबई में किया गया सबसे बड़ा स्कोर है। हैदराबाद के लिए मनीष पांडे ने भी 31 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली। केन विलियम्सन 11 रनों पर नाबाद लौटे। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने आरसीबी के खिलाफ तीन विकेट पर 206 रन बनाए थे। दिल्ली के लिए एनरिच नॉर्त्जे और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक सफलता हासिल की।

कागिसो रबाडा की सबसे महंगी बोलिंग

कागिसो रबाडा (54/0) की पिछले 3 वर्ष में सबसे महंगी गेंदबाजी रही। रोचक बात यह है कि पिछले 25 आईपीएल मैचों में वह लगातार विकेट लेते रहे थे, लेकिन आज उनका यह करिश्माई प्रदर्शन का रेकॉर्ड टूट गया। उन्हें एक भी विकेट नहीं मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *