SRH vs CSK: बेहद अहम मुकाबले में चेन्नई ने हैदराबाद के सामने रखा 168 रनों का लक्ष्य

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें एडिशन के 29वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs CSK) के साथ हो रहा है।

इस मैच (SRH vs CSK) में सीएसके के कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहली पारी में सीएसके ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 167 रन बनाए हैं और हैदराबाद को जीत के लिए 168 रन का टारगेट दिया है।

सीएसके की पारी, एम एस ने 21 रन बनाए

सीएसके का पहला विकेट डुप्लेसिस के तौर पर गिरा और उन्हें संदीप शर्मा ने विकेकीपर जॉन बेयरस्टो के हाथों शून्य पर कैच कराया। वहीं सैम कुर्रन को उन्होंने बोल्ड किया। कुर्रन ने 21 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली। चेन्नई ने ओपनिंग जोड़ी में बदलाव किया। फॉफ डु प्लेसिस के साथ सैम कुर्रन पारी की शुरुआत करने आए थे। दोनों की जोड़ी अच्छी शुरुआत देने में असफल रही। तीसरे ही ओवर में डु प्लेसिस चलते बने।

अंबाती रायुडू ने 41 रन की पारी खेली, लेकिन उन्हें खलील अहमद ने डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट करवा दिया। शेन वॉटसन ने 42 रन की पारी खेली और टी नटराजन की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों लपके गए। एम एस धोनी ने 21 रन बनाए और टी नटराजन की गेंद पर विलियमसन के हाथों लपके गए। ड्वेन ब्रावो गोल्डन डक का शिकार हुए और खलील अहमद की गेंद पर आउट हो गए। रवींद्र जडेजा 25 रन बनाकर जबकि दीपक चाहर शून्य पर आउट हुए।

दोनों टीमों में एक-एक बदलाव

चेन्नई की टीम ने इस मैच में एक बदलाव किया। एन जगदीशन की जगह पीयूष चावला को टीम में शामिल किया गया। हैदराबाद की टीम ने भी एक बदलाव किया। अभिषेक शर्मा की जगह शाहबाज नदीम को मौका मिला।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जीत बेहद जरूरी

चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक आईपीएल में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है। फ्रेंचाइजी ने अब तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 2 ही मैचों में जीत मिली है और इसके अलावा 5 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ चेन्नई को पांचवी हार मिली है। अब सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेले जाने वाले मैच में चेन्नई के लिए जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है, क्योंकि अब तक उन्होंने टूर्नामेंट का आधा सफर तय कर लिया है लेकिन उन्हें सिर्फ 2 जीत मिली है। अब यदि उन्हें प्ले ऑफ में क्वालिफाई करना है तो आगे के 6 मैचों में तो जीत करनी ही होगी।

सनराइजर्स हैदराबाद को करनी होगी वापसी

आईपीएल में अब तक सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है। पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फ्रेंचाइजी को हार का सामना करना पड़ा। अब यकीनन फ्रेंचाइजी चेन्नई के खिलाफ जीत दर्ज करने का हर संभव प्रयास करेगी।

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर-जॉनी बेयरस्टो तो फॉर्म में हैं, लेकिन टीम के मध्य क्रम के पास अनुभव की कमी है, जो कई बार जाहिर हो चुकी है। इसके अलावा टीम का मुख्य गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रूल्ड आउट हो चुके हैं, जो यकीनन टीम के लिए एक बड़ा झटका है।

हैड टू हैड

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल का 29वां मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले ये दोनों टीमें आईपीएल इतिहास में 13 बार आमने-सामने आई हैं, जिसमें 9 बार चेन्नई सुपर किंग्स और 4 बार सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत दर्ज की है। इस हिसाब से यकीनन चेन्नई का पड़ला भारी नजर आ रहा है।

सीएसके की प्लेइंग इलेवन

फॉफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायूडू, एम एस धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, करन शर्मा।

हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी नटराजन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *