SRH vs CSK: दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स ने लिया ‘बदला’, हैदराबाद को दी 20 रन से मात

New Delhi: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नै सुपर किंग्स ने आईपीएल-13 (IPL 2020) के मुकाबले में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs CSK) को 20 रन से हरा दिया।

चेन्नै टीम (SRH vs CSK) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 167 रन बनाए जिसके बाद हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ सीएसके ने इसी टीम से पिछले मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया।

दुबई के इसी मैदान पर सीजन के 14वें मुकाबले में गत 2 अक्टूबर को चेन्नै को हैदराबाद ने 7 रन से हराया था। अब इसी मैदान पर धोनी की टीम ने शानदार जीत दर्ज की।

हैदराबाद की खराब शुरुआत

168 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 27 रन तक अपने 2 विकेट गंवा दिए। कैप्टन डेविड वॉर्नर (9) को सैम करन ने अपनी ही गेंद पर लपका जबकि मनीष पांडे (4) को ड्वेन ब्रावो ने रन आउट कर दिया। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो (23) को रविंद्र जडेजा ने बोल्ड कर दिया जिससे हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट पर 59 रन हो गया।

विलियमसन की फिफ्टी भी नहीं दिला सकी जीत

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे केन विलियमसन (57) ने फिफ्टी जड़ी लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने 39 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके लगाए। वह टीम के छठे विकेट के तौर पर 126 के स्कोर पर आउट हुए। प्रियम गर्ग 16 और विजय शंकर 12 रन बनाकर पविलियन लौटे।

राशिद ने जगाई उम्मीद, एक ही गेंद पर दो तरह से OUT

राशिद खान (14) ने एक वक्त उम्मीद जगाई जब पारी के 18वें ओवर में कर्ण शर्मा की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाया लेकिन उन्हें अगले ही ओवर में शार्दुल ठाकुर ने शिकार बना दिया। उन्हें बाउंड्री के पास लपक लिया गया लेकिन बाद में पता चला कि उनका पैर ही विकेट से टकरा गया था और उन्हें हिट विकेट आउट करार दिया गया। राशिद ने 8 गेंदों पर 14 रन बनाए।

चेन्नै ने हैदराबाद को दिया 168 रन का टारगेट

तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नै सुपर किंग्स ने शेन वॉटसन (42) और अंबाती रायुडू (41) के बीच तीसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की बदौलत 6 विकेट पर 167 रन बनाए। वॉटसन ने इस साझेदारी के दौरान 38 गेंद में एक चौके और तीन छक्के जड़े जबकि रायुडू ने 34 गेंद में तीन चौके और दो छक्के लगाए। रविंद्र जडेजा ने अंत में 10 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से नाबाद 25 रन बनाए।

फाफ नहीं खोल पाए खाता

चेन्नै के ओपनर फाफ डु प्लेसिस खाता भी नहीं खोल पाए थे कि संदीप शर्मा की इनस्विंगर पर बल्ला छू बैठे और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने उनका कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। उनके साथ ओपनिंग को उतरे सैम करन दो शानदार छक्के और तीन चौके लगाकर बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे थे और दूसरे छोर पर शेन वॉटसन थे जिससे लग रहा था कि टीम अच्छी शुरुआत करेगी। संदीप शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए करन को बोल्ड कर दिया जिन्होंने 21 गेंद में 31 रन बनाए।

रायुडू और वॉटसन ने जोड़े 81 रन

अब अंबाती रायुडू क्रीज पर थे। पॉवरप्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 44 रन था। हालांकि दो विकेट गंवाने के बावजूद वॉटसन और रायुडू रन गति को बढ़ाते रहे जिससे सीएसके ने 10 ओवर में दो विकेट पर 69 रन बना लिए। वॉटसन और रायुडू जम चुके थे।

रायुडू ने 11वें ओवर में शाहबाज नदीम पर शानदार छक्का जड़ा और अगले ओवर की पहली गेंद पर वॉटसन ने राशिद खान की गेंद को छक्के के लिए भेज दिया। रायुडू के 14वें ओवर में टी नटराजन की गेंद पर लगाए चौके से सीएसके ने 100 रन पूरे किए। रायुडू और वॉटसन ने राशिद पर 1-1 गगनचुंबी छक्का जड़ा जिससे 15वें ओवर में 14 रन जुड़े। सीएसके ने इसके बाद लगातार ओवरों में इन दोनों बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए जिससे उसका स्कोर चार विकेट पर 120 रन हो गया।

फिफ्टी से चूके रायुडू

रायुडू 41 रन को लंबी पारी में तब्दील नहीं कर सके और खलील अहमद की फुल टॉस गेंद को सीधे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर के हाथों में भेजकर आउट हुए। उनके जाते ही वॉटसन भी अपना विकेट खो बैठे, नटराजन की फुल टॉस गेंद पर मनीष पांडे ने उनका कैच लिया। पांडे ने वॉटसन की पारी की शुरूआत में भी उनका कैच लिया था लेकिन गेंद जमीन को छू गई थी।

धोनी ने बनाए 21 रन

सीएसके कप्तान धोनी 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर पविलियन पहुंचे, उन्होंने 13 गेंद में 21 रन बनाए। इससे पहली गेंद पर उन्होंने नटराजन की गेंद को लॉन्ग ऑन पर छक्के के लिए भेजा था। ड्वेन ब्रावो आते ही चलते बने लेकिन जडेजा ने अंतिम ओवर में एक छक्का, एक चौका जड़कर स्कोर में इजाफा किया।

संदीप, नटराजन और खलील को 2-2 विकेट

पेसर संदीप शर्मा ने चार ओवर में 19 रन देकर सनराइजर्स हैदराबाद को फाफ डु प्लेसिस और सैम करन (31) के रूप में शुरुआती दो बड़े विकेट दिए। टी नटराजन और खलील अहमद को भी 2-2 विकेट मिले। राशिद खान ने चार ओवर में 30 रन दिए, पर उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। चेन्नै सुपर किंग्स (सीएसके) ने अंतिम पांच ओवरों में चार विकेट गंवाकर 51 रन जोड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *