सौरभ गांगुली की कोहली की टीम को दो टूक- ‘विदेशी धरती पर जीतना होगा’

New Delhi: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) को विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम से एक शिकायत है। गांगुली ने साफ किया किया टीम बहुत अच्छी है लेकिन उसे भारत से बाहर जीतना होगा।

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि इसमें कोई छुपाने वाली बात नहीं है लेकिन टीम को विदेशी धरती पर अपने खेल में सुधार करना होगा। हम न्यूजीलैंड में अच्छा नहीं खेले।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में पूर्व भारतीय कप्तान (Sourav Ganguly) से जब पूछा गया कि मौजूदा टीम के बारे में उन्हें क्या कमजोरी दिखाई देती है हालांकि यह शानदार टीम है, इस पर गांगुली ने कहा, ‘नहीं, उन्हें बाहर अच्छा खेलना होगा। वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। यह बात छुपी हुई नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब मैं भी कप्तान था तो मैं यही कहता था कि मेरा काम का आकलन इस आधार पर होगा कि मैंने भारत से बाहर कैसा प्रदर्शन किया है। और विराट कोहली की टीम के लिए भी यह नियम लागू होता है।’

उन्होंने कहा, ‘मैं विराट से इस बारे में बात करूंगा और टीम को विदेशी धरती पर अच्छा खेलने में मदद करेगे।’ गांगुली ने कहा कि इस मामले में कुछ बदला नहीं है। मैं चाहता हूं कि विराट की टीम बाहर भी अच्छे खेल का प्रदर्शन करे। हम न्यूजीलैंड में अच्छा नहीं खेले और हमें इस एरिया में सुधार करने की जरूरत है।

पिंक टेस्ट के लिए विराट को मनाने में नहीं लगे 10 सेकंड

गांगुली ने कहा कि कई लोगों की राय थी कि विराट कोहली पिंक बॉल टेस्ट के लिए राजी नहीं होंगे। इसे लेकर कोहली की कुछ अपने सवाल हैं। लेकिन जब मैंने उनसे कहा कि हमें पिंक बॉल टेस्ट खेलना है तो उन्होंने फौरन हां कर दिया। पूरी बातचीत में 10 सेकंड भी नहीं लगे। गांगुली ने कहा कि हमने सिर्फ सात दिन में गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेला और सब कुछ बहुत अच्छे ढंग से निपटा।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ भी होगा पिंक टेस्ट

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘हम ऑस्ट्रेलिया में पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेलेंगे और अगले साल इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में भी पिंक टेस्ट मैच होगा।’

भारत को इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद अगले साल इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा करेगी जिसमें पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे। गांगुली साफ कर चुके हैं कि वह चाहते हैं कि हर सीरीज में एक पिंक बॉल टेस्ट मैच हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *