23.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

IND vs NZ: शुभमन गिल ने अपने ही ‘टीममेट’ को कूट दिया

इंदौर, (वेब वार्ता)। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल ने इंदौर में अपने ही ‘टीममेट’ को जमकर कूट दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में ओपनर शुभमन गिल ने आठवें ओवर में चार चौके और एक छक्के के बूते 22 रन ठोक दिए।

सामने वही लॉकी फर्ग्यूसन थे, जो आईपीएल 2022 में शुभमन की टीम गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते थे। मगर यहां दोनों आमने-सामने थे। शुभमन ने पहली गेंद पर चौका मारा, लेकिन दूसरी गेंद डॉट रह गई। यहां से अगली चारों गेंदों को बाउंड्री पार भेजा। पांचवीं गेंद पर अपर कट से लगाया छक्का बताने के लिए काफी था कि शुभमन इस वक्त कितने आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 33 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

सचिन की तरह अपर कट
2003 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ लगाया गया सचिन का अपर कट दुनिया ने देखा था। शुभमन गिल कुछ इसी अंदाज में फर्ग्यूसन की पांचवीं बॉल पर छक्का उड़ाया। एक वक्त लगा कि गिल के भीतर खुद ‘क्रिकेट के भगवान’ की आत्मा आ गई हो। कप्तान रोहित शर्मा भी इस शॉट को देखकर दंग रह गए। खबर लिखे जाने तक दोनों ओपनर्स के बीच 165 रन की अटूट साझेदारी हो चुकी है।

रोहित ने की छक्के की बारिश
मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा भी बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। इस मैच से पहले रोहित शर्मा के नाम 268 छक्के थे, जबकि इस मुकाबले में पांचवां छक्का लगाते ही वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स उड़ाने के मामले में सनथ जयसूर्या को पछाड़ चुके हैं। इस तरह हिटमैन के नाम 241 मैच में 270 से ज्यादा छक्के हो गए और 445 मैच में 270 सिक्स वाले श्रीलंकाई दिग्गज जयसूर्या देखते रह गए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles