शोएब अख्तर बोले- खुद खास खा लूंगा लेकिन PAK सेना का बजट बढ़ाऊंगा

New Delhi: पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने देश की सेना के बजट (Budget for Pakistan Army) को लेकर बयान दिया है। उन्होंने पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल से कहा कि वह पाकिस्तानी सेना का बजट बढ़ाने के लिए घास तक खाएंगे।

44 साल के अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एआरवाई न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘अगर अल्लाह कभी मुझे अधिकार देता है, तो मैं खुद घास खाऊंगा लेकिन सेना का बजट बढ़ा दूंगा।’ उन्होंने यह भी कहा कि नागरिकों को सशस्त्र बलों के साथ मिलकर काम करना चाहिए।

पूर्व पेसर (Shoaib Akhtar) ने कहा, ‘मैं अपने सेना प्रमुख को अपने साथ बैठने और निर्णय लेने के लिए कहूंगा। यदि बजट 20 प्रतिशत है, तो मैं इसे 60 प्रतिशत करूंगा। यदि हम एक-दूसरे का अपमान करते हैं, तो नुकसान हमारा ही है।’

इससे पहले उन्होंने (Shoaib Akhtar) दावा किया था कि उन्होंने नॉटिंघमशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए 175,000 पाउंड के अनुबंध को ठुकरा दिया था ताकि वह कारगिल युद्ध में लड़ सकें। भारत और पाकिस्तान की सेना के बीच साल 1999 में कारगिल युद्ध हुआ था।

करियर में 46 टेस्ट में 178 और 163 वनडे में 247 विकेट लेने वाले अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा था, ‘नॉटिंघम के साथ मेरा 175,000 पाउंड का अनुबंध था। फिर 2002 में मेरा एक और बड़ा अनुबंध था। जब कारगिल हुआ तब मैंने दोनों को छोड़ दिया।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *