Wednesday, March 3, 2021
Home > Sports Varta > ऑस्ट्रेलिया की हार पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लिए मजे, निकाला नया शब्द, जानें मतलब

ऑस्ट्रेलिया की हार पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लिए मजे, निकाला नया शब्द, जानें मतलब

Webvarta Desk: Shashi Tharoor Takes Dig on Australian Team: भारतीय टीम (Team India) ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हरा (India defeats Australia) दिया और बॉर्डर-गावसकर ट्रोफी अपने पास रखी।

ब्रिसबेन के गाबा में मंगलवार को चौथे टेस्ट मैच में मिली शानदार जीत के बाद भारतीय टीम को कई दिग्गजों ने बधाई दी। इसी लिस्ट में कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी शामिल रहे जिन्होंने अंग्रेजी का एक ऐसा शब्द लिखा, जिसका मतलब कम लोग ही समझ पाए।

4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज (India Australia Series) के शुरू होने से पहले कई पूर्व क्रिकेटरों ने कहा था कि भारत सीरीज में बुरी तरह हारेगा लेकिन किसी ने ऐसी उम्मीद नहीं की थी कि ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में एक बार फिर हराने का कमाल होगा। जब टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावसकर ट्रोफी अपने नाम की तो भारतीय क्रिकेट फैंस ने उन पूर्व क्रिकेटरों को खूब ट्रोल किया। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी ऑस्ट्रेलिया को अपनी ट्रेडमार्क शैली में ट्रोल किया।

थरूर ने सीरीज जीत पर खुशी जाहिर करते हुए अपने ‘वर्ड ऑफ द डे’ एपिकैरिकेसी (Epicaricacy) को ट्विटर पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, ‘एपिकैरिकेसी (epicaricacy), मैं दंगाई किस्म का नहीं हूं, लेकिन आज इन कॉमेंट्स को पढ़कर काफी खुशी हो रही है।’

इस शब्द का अर्थ है- दूसरों के दुर्भाग्य से खुशी प्राप्त करने या ऐसा कार्य।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *