IPL 2020: संजू सैमसन ने आईपीएल में लगाया छक्कों का शतक, बनाया खास रिकॉर्ड

New Delhi: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के धाकड़ बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अपने आईपीएल (IPL) करियर के 100 छक्के पूरे कर लिए हैं।

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने यह खास उपलब्धि आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 9वें मैच के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हासिल की है। संजू मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं और आईपीएल सीजन 13 में भी सैमसन अपने बल्ले की छाप छोड़ते जा रहे हैं।

विकेटकीपर बैल्लेबाज संजू (Sanju Samson) बड़े-बड़े शॉट्स मारने का शौक रखते हैं। संजू सैमसन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान पांचवे ओवर में गेंदबाज कुलदीप बिश्नोई की गेंद पर मिड ऑन के ऊपर से छक्का मारकर अपने 100 आईपीएल सिक्स पूरे किए। दरअसल इस मुकाबले से पहले संजू सैमसन को इस कारनामे को पूरा करने के लिए महज 2 छक्कों की दरकार थी और मौके का फायदा उठाते हुए संजू सैमसन यह करिश्मा कर दिखाया है।

इसके साथ ही संजू सैमसन (Sanju Samson) आईपीएल में 100 सिक्स लगाने वाले 10वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं ओवर ऑल आईपीएल सिक्स के मामले में सैमसन 105 छक्कों के साथ 18वें पायदान पर काबिज हैं। इससे पहले संजू सैमसन ने शारजहा के मैदान पर इस टूर्नामेंट में राजस्थान के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ भी 9 छक्के लगाए थे। वहीं दिनेश कार्तिक के 101 छक्कों के रिकॉर्ड को भी सैमसन ने तोड़ा है।

संजू सैमसन ने यह कीर्तिमान अपने आईपीएल करियर के 95 मैचों में हासिल किया है। इतना ही नहीं संजू सैमसन के नाम आईपीएल में 2 शतक और 11 अर्धशतक भी दर्ज हैं। वहीं अगर बात की जाए आईपीएल में सर्वाधिक छक्कों के बारे में तो वह किंग्स इलेवन पंजाब के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस लीग में 326 सिक्स लगाए हैं। दूसरे नंबर पर RCB के एबी डी विलियर्स मौजूद हैं, जिन्होंने 215 छक्के जड़े हैं।

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी की सूचि में तीसरे और पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। माही ने 212 बार गेंद को हवाई यात्रा पर भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *