27.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022

Sachin Tendulkar: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में मैदान पर उतरते ही छा गए मास्टर ब्लास्टर

वेबवार्ता: भारत के महान बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन आज भी उनके लिए फैंस की दीवानगी कम नहीं हुई है।

संन्यास के बाद भी सचिन (Sachin Tendulkar) क्रिकेट से अलग नहीं हुए हैं और वह लगातार किसी ना किसी चैरेटी क्रिकेट मैच में खेलने के लिए मैदान पर उतरते रहते हैं। उसी में से एक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) है, जिसका आयोजन भारत में किया जा रहा है। सीरीज का पहला मैच इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में हुआ।

इस टूर्नामेंट में सचिन (Sachin Tendulkar) इंडिया लीजेंड्स के कप्तान हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में कप्तान सचिन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरे। हालांकि वह बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 15 गेंद में सिर्फ 16 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन वह जितनी भी देर तक क्रीज पर रहे उन्होंने फैंस को अपने पुराने दिनों की याद दिला दी। अपनी इस पारी में सचिन ने दो बेहतरीन चौका भी लगाया।

बता दें कि सचिन रोड सेफ्टी को लेकर जागरुकता बढ़ाने के लिए हर साल इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज इंडिया के अलावा साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, बांग्लादेश लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स की टीमें हिस्सा लेती है।

इंडिया लीजेंड्स के लिए स्टुअर्ट बिन्नी ने मचाया धमाल

टूर्नामेंट के पहले मैच में बेशक सचिन तेंदुलकर बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके लेकिन टीम के ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंद में धमाकेदार 82 रनों की पारी खेली। बिन्नी ने अपनी इस पारी में 6 छक्के और पांच चौके भी लगाए। बिन्नी के अलावा यूसुफ पठान ने 15 गेंद में 35 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

वहीं हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले सुरेश रैना ने भी बल्लेबाजी में दम दिखाया। रैना ने 22 गेंद में 33 रन बनाए। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने 21 रनों की पारी खेली।

इस तरह रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मैच में इंडिया लीजेंड्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 4 विकेट खोकर 217 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles