Road Safety World Series: दिलशान के नाबाद अर्धशतक से श्रीलंका लीजेंड्स की लगातार दूसरी जीत

Webvarta Desk: श्रीलंका लीजेंड्स (Sri Lanka Legends) ने शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनैशनल स्टेडियम में सोमवार को खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) को 9 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका की जीत में कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (Tilakratne Dilshan) के नाबाद 50 रन शामिल हैं।

श्रीलंका लीजेंड्स (Sri Lanka Legends) ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दक्षिण अफ्रीका की टीम 18.5 ओवर में 89 रनों पर ही ढेर हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स ने 13.2 ओवर में एक विकेट पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया।

श्रीलंका की टूर्नामेंट (Road Safety World Series) में यह लगातार दूसरी जीत है। श्रीलंका की ओर से दिलशान ने 40 गेंदों पर सात चौकों की मदद से नाबाद 50 रन जबकि उपुल थरंगा ने 31 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे नाबाद 27 रन बनाए।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और मैच की पहली गेंद पर ही अलविरो पीटरसन तेजी से रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए। दक्षिण अफ्रीका जब तक इस झटके से उबर पाती तब तक नुवान कुलासेकरा ने लूट्स बूसमैन को बोल्ड कर दिया। बूसमैन चार गेंदें खेल खाता खोले बिना आउट हुए। इसके बाद धमिका प्रसाद ने मोरने वान विक को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका दे दिया।

वान विक ने दो रन बनाए। शुरुआती झटकों के बाद एंड्रयू पुटिक ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन तभी जानदेर डी ब्रुइन रंगना हेराथ की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए।

डी ब्रुइन ने 14 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 15 रन बनाए। अजंता मेंडिस ने इसके बाद जस्टिन केंप को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को पांचवां झटका दिया। केंप ने सात रन बनाए। इसके कुछ देर बाद ही सनथ जयसूर्या ने पुटिक को बोल्ड कर उनकी पारी का अंत कर दिया। पुटिक ने 46 गेंदों पर चार चौकों के सहारे सर्वाधिक 39 रन बनाए।

दिलशान ने कप्तान जोंटी रोड्स को आउट किया। रोड्स ने पांच गेदें खेल दो रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की पारी इसके बाद संभल नहीं सकी और 100 रन से भी कम रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की तरफ से कुलासेकरा ने दो, हेराथ ने दो और जयसूर्या ने दो विकेट लिया जबकि दिलशान, धमिका और मेंडिस एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए जयसूर्या और दिलशान ने श्रीलंका को सधी हुई शुरुआत दिलाई। लेकिन गार्नेट क्रुगेर ने जयसूर्या को बोल्ड कर श्रीलंका को पहला झटका दिया। जयसूर्या ने नौ गेंदों पर दो चौकों की मदद से आठ रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्रुगेर ने एक विकेट लिया।