33.1 C
New Delhi
Saturday, August 13, 2022

बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास इस सीरीज में रिकॉर्ड बनाने का बड़ा मौका

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के ख़त्म होने के बस एक दिन की छुट्टी के बाद वेस्टइंडीज़ और भारतीय टीम का सामना कैरेबियन और यूएसए में एक पांच मैच के टी20 सीरीज के लिए होगा। भारत के लिए इस सीरीज में रोहित शर्मा बतौर कप्तान लौटेंगे और साथ ही भारत ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या की भी वापसी होगी। भारत का टी20 फॉर्मेट में दबदबा रहा है। टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 मुकाबले हैं और 13 में जीत हासिल की है।

टी20 फॉर्मेट में वेस्टइंडीज की टीम घर पर इस समय शानदार फॉर्म में है। वेस्टइंडीज ने हाल में बांग्लादेश को तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से हराया है। भारत के खिलाफ घर में चार मैचों में विंडीज ने दो में जीत हासिल की है। हालांकि भारतीय टीम इंग्लैंड को उसके घर में 2-1 से हराकर आ रही है। ऐसे में टीम के लिए भारत को हराना आसान नहीं होने वाला है।

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास इस सीरीज में रिकॉर्ड बनाने का बड़ा मौका है। पंत इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000 रन पूरा करने वाले पहले भारतीय बनने से सिर्फ 12 रन दूर हैं। ऋषभ पंत ने 23 मैचों में 988 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 44.90 की औसत से 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Hot Topics

Related Articles