23.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

Ricky Ponting Health Update: कमेंट्री बॉक्स में वापस लौटकर रिकी पोंटिंग ने सुनाई आपबीती

पर्थ: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग (Ricky Ponting) के सीने में शुक्रवार को दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था। कप्तान के रूप में दो वनडे वर्ल्ड कप जीत टुके पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के मैच में कमेंट्री कर रहे थे। तभी उन्हें दर्द की शिकायत हुई। यह मुकाबला पर्थ में खेला जा रहा था। उन्हें वहीं के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डिस्चार्ज होने के बाद रिकी पोंटिंग कमेंट्री बॉक्स में लौट चुके हैं।

सुनाई अपनी आपबीती

रिकी पोंटिंग ने अपने साथ हुई घटना के बारे में पूरा जानकारी दी है। उन्होंने मैच से पहले बॉडकास्टर्स से बात करते हुए कहा, ‘मैंने शायद कल बहुत सारे लोगों को डरा दिया था और मेरे लिए एक डरावना पल था। उन्होंने आगे बताया- मैं कमेंट्री बॉक्स में बैठा था और मेरी छाती में कुछ समय के लिए तेज दर्द हुआ। मैंने स्ट्रेच करके इसे कम करने की कोशिश की। ऑन एयर होने की वजह से कहीं जाना नहीं चाहता था।

रिकी पोंटिंग ने बताया कि वह उठकर थोड़ा चले लेकिन उन्हें चक्कर आने लगे और फिर वह बेंच पर बैठ गए। पोटिंग ने आगे कहा, ‘मैंने जस्टिन लैंगर को इस बारे में बताया। वह मेरे साथ कमेंट्री कर रहे थे। क्रिस जोंस ने यह सुना और तुरंत वहां से लेकर चले गए। 10-15 मिनट के बाद ही मैं अस्पताल पहुंच गया और वहां डॉक्टरों ने इलाज किया।’ पोंटिंग ने ये भी बताया कि लैंगर ने सीढ़ियों से उतरने में उनकी मदद की।

बेहतर महसूस कर रहे पोंटिंग

पोंटिंग ने कहा कि उन्होंने अस्पताल में कुछ समय बिताया और अच्छी नींद ली। मैं आज सुबह बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं आज सुबह खुद को जोश से भरपूर महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं इस घटना का जिक्र इस लिए भी करना चाहता हूं कि मैंने देखा लैंगर या जोन्स ने किस प्रकार मेरी मदद की।

शेन वॉर्न और रोडनी मार्श के दिल का दौरा पड़ने से निधन होने के कारण उन्होंने इस दर्द को गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा, ‘विशेषकर तब जबकि पिछले 12 से 18 महीनों के दौरान हमारे साथ के कुछ लोगों के साथ जो कुछ घटनाएं घटी उसे देखते हुए मेरे लिए कल का दिन अच्छी सीख देने वाला दिन रहा।’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles