RCB vs SRH: हैदराबाद ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, बल्लेबाजों का दिखेगा जलवा

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन का आज तीसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच दुबई में खेला जा रहा है, जहां डेविड वार्नर की कप्तानी वाली टीम हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

इस मुकाबले (RCB vs SRH) में उतरने वाली इन दोनों टीमों में काफी समानताएं हैं। बैंगलोर और हैदराबाद, दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी शीर्ष क्रम के कुछ बल्लेबाजों पर निर्भर है। हैदराबाद में जहां वार्नर और जॉनी बेयरस्टो हैं, वहीं बैंगलोर में कोहली और एबी डिविलयर्स। यानि कि दोनों ही टीमों का मध्यक्रम उनकी कमजोरी है। अगर शुरुआती ओवरों में एक-दो विकेट गिरते हैं तो ये टीमें मुश्किल में आ सकती हैं।

साथ ही इस सीजन दोनों टीमों का गेंदबाजी अटैक मजबूत दिख रहा है। अक्सर खराब पेस अटैक की वजह से मुश्किलों का सामना करने वाले आरसीबी ने इस सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज डेल स्टेन को रीटेन किया है, साथ ही क्रिस मॉरिस को भी स्क्वाड में शामिल किया है।

दूसरी ओर हैदराबाद का पेस अटैक भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर निर्भर है जो लॉकडाउन के ब्रेक से पहले अच्छे फॉर्म में नहीं थी लेकिन टीम को उम्मीद है कि ब्रेक के बाद वो शानदार वापसी कर सकेंगे। इसके अलावा हैदराबाद में राशिद खान और मोहम्मद नबी के रूप में दो शानदार स्पिनर हैं। राशिद कोहली और डिविलियर्स के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।

पिच रिपोर्ट

दुबई की हरी पिच ने जिस तरह दिल्ली-पंजाब मैच के दौरान तेज गेंदबाजों की मदद की थी। वैसा ही नजारा आज के मैच में भी देखने को मिल सकता है।

टीम की ताकत

बैंगलोर टीम के पास देवदत्त पाडिक्कल और जाशुआ फिलीप जैसे युवा बल्लेबाज हैं जिन्हें इस सीजन टीम के कमजोर मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं हैदराबाद टीम विराट सिंह और प्रियम गर्ग जैसे खिलाड़ियों को मध्यक्रम का हिस्सा बना सकती हैं।

आंकड़ो के आधार पर सनराइजर्स का पलड़ा भारी

आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कुल 15 मैच खेले गये हैं। जिसमे से 8 मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जीते हुए हैं। वहीं 6 मैच आरसीबी टीम ने जीते हुए हैं। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के पास जहां आरसीबी के खिलाफ अपनी 9वीं जीत का मौका होगा। वहीं आरसीबी के पास अपनी 7वीं जीत का मौका होगा।

बता दें, कि दोनों ही टीमों में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल है, इसलिए एक अच्छा मैच होने के पूरे चांस है। आरसीबी के पास जहां विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ी है। वहीं सनराइजर्स के पास भी डेविड वॉर्नर राशिद खान जैसे खिलाड़ी हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्क्वाड

एरोन फिंच, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, डेल स्टेन, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, इसुरु उदाना, मोइन अली, पवन नेगी, एडम ज़म्पा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप, शाहबाज़ अहमद।

सनराइजर्स हैदराबाद का स्क्वाड

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विराट सिंह, विजय शंकर, अब्दुल समद, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, के खलील अहमद, संदीप शर्मा, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी। सिद्दार्थ कॉल, मिशेल मार्श, केन विलियमसन, शाहबाज़ नदीम, बावनका संदीप, बिली स्टानलेक, फेबियन एलन, टी नटराजन, बासिल थम्पी, संजय यादव, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *