RCB vs KKR Eliminator Highlights: मोर्गन के नाइटराइडर्स की क्वालिफायर 2 में एंट्री, कोहली के चैलेंजर्स IPL 2021 से बाहर

RCB vs KKR Eliminator Highlights: मोर्गन के नाइटराइडर्स की क्वालिफायर 2 में एंट्री, कोहली के चैलेंजर्स IPL 2021 से बाहर

हाइलाइट्स

  • स्पिनर सुनील नारायण ने अपने चार ओवर के स्पैल में 4 विकेट लिए
  • केकेआर के स्पिनर्स सुनील नारायण, वरुण और शाकिब ने अच्छा प्रदर्शन किया
  • वरुण चक्रवर्ती ने अपने चार ओवर के कोटे में 20 रन खर्च किए

नई दिल्ली
सुनील नारायण (4 विकेट, 26 रन) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही केकेआर की टीम दूसरे क्वालिफायर में प्रवेश कर गई है जबकि आरसीबी का सफर खत्म हो गया।

आरसीबी की ओर से रखे गए 139 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर टीम ने 19.4 ओवर में 6 विकेट पर 139 रन बनाए। केकेआर की ओर से ओपनर शुभमन गिल ने सबसे अधिक 29 रन बनाए जबकि वेंकटेश अय्यर 26 रन की पारी खेलकर आउट हुए। नीतीश राणा ने 23 रन का योगदान दिया। आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने दो दो विके लिए।

navbharat timesVirat Kohli 900 Fours: कोहली ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, धवन के बाद ये कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय बने
केकेआर ने आरसीबी को 138 रन पर रोका
स्पिनर सुनील नारायण के 4 विकेट हॉल से कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 विकेट पर 138 रन पर रोक दिया था। धुरंधर विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल के पास नारायण की घूमती गेंदों का कोई जवाब नहीं था।

स्पिन तिकड़ी के खिलाफ सिर्फ 4 चौके लगे
स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने चार ओवर में 20 रन ही रन दिए और उनकी गेंदों पर एक भी चौका नहीं लगा। केकेआर की स्पिन तिकड़ी ने 12 ओवर में सिर्फ 65 रन दिए और उनकी गेंदों पर सिर्फ चार ही चौके लगे।

navbharat timesएलिमिनेटर से पहले ही आरसीबी का साथ छोड़ गए दो खिलाड़ी, IPL 2021 को कहा अलविदा
देवदत्त पडिक्कल ने 18 गेंद में 21 रन बनाकर और कप्तान कोहली ने 33 गेंद में 39 रन बनाकर आरसीबी को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले पांच ओवर में 49 रन बनाए। केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने शाकिब से गेंदबाजी की शुरुआत कराई। कोहली और पडिक्कल ने शिवम मावी की गेंदों की धुनाई करते हुए पांच चौके जड़े।

फर्ग्युसन ने तोड़ी कोहली और पडिक्कल की साझेदारी
लॉकी फर्ग्युसन ने पडिक्कल को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। आरसीबी के पिछले लीग मैच के नायक भरत धीमी पिच पर चल नहीं सके और 15 गेंद में नौ रन बनाकर आउट हो गए। नारायण ने उन्हें पहला शिकार बनाया और कैच डीप में वेंकटेश अय्यर ने लपका। अधिकांश मैचों में अच्छी शुरुआत करने वाले कोहली पावरप्ले के बाद फिर लय से भटक गए।

नारायण की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए कोहली
नारायण की फुल लेंग्थ गेंद पर स्लॉग स्वीप खेलने के प्रयास में वह अपना विकेट गंवा बैठे। डिविलियर्स (11) ने आईपीएल के इस सत्र का अपना सबसे खराब शॉट खेला और नारायण की आफ ब्रेक पर आउट हो गए। वहीं फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल (15) को नारायण ने अपना अगला शिकार बनाया।