विराट कोहली के खिलाफ दायर की गई याचिका, ऑनलाइन जुए को बढ़ावा देने के आरोप

New Delhi: टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के खिलाफ मद्रास हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। विराट के अलावा बॉलिवुड ऐक्ट्रेस तमन्ना भाटिया पर ऑनलाइन जुआ (Online Gambling) को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, चेन्नै के एक वकील की ओर से यह याचिका दायर की गई है जिसमें विराट और तमन्ना को गिरफ्तार करने की भी मांग की गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, याचिकाकर्ता ने हाई कोर्ट से ऑनलाइन जुआ को बैन करने के लिए निर्देश देने की मांग की है। उन्होंने एक लड़के के मामले का भी जिक्र किया, जिसने हाल में आत्महत्या कर ली थी क्योंकि वह ऑनलाइन जुए के लिए उधार लिए पैसे वापस नहीं कर पाया था।

याचिका में कहा गया है कि युवा इसके आदी हो रहे हैं और ऑनलाइन जुआ कंपनियां विराट और तमन्ना जैसे स्टार्स का इस्तेमाल युवाओं के ब्रेनवॉश के लिए कर रही हैं। विराट कई और सितारों की तरह ऑनलाइन गेम्स को प्रमोट करते हुए एक ऐड में नजर आए थे।

याचिकाकर्ता ने तमिलनाडु में हाल ही में आत्महत्या के बढ़ते मामलों का भी जिक्र किया है, जहां युवाओं ने ऑनलाइन जुए में बहुत पैसा खोने के बाद ऐसा कदम उठाया। याचिकाकर्ता ने यह भी कहा कि युवा काफी ज्यादा दर पर ब्याज पर पैसा उधार लेते हैं और जब वह उसे हार जाते हैं तो आत्महत्या करने की सोचते हैं।

याचिकाकर्ता ने ऑनलाइन गेम की तुलना ब्लू व्हेल गेम से की थी – जिसके कारण कई युवाओं ने अपनी जान दे दी थी, जो इस गेम के आदी थे। मामले की सुनवाई मंगलवार को हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *