21.1 C
New Delhi
Monday, December 5, 2022

PAK vs BAN Highlights: पहले किस्मत का सहारा, फिर मैदान पर कमाल, टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान

एडिलेड: पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। दक्षिण अफ्रीका की हार के बाद बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान ने वर्चुअल क्वार्टर फाइनल को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। टूर्नामेंट के अपने शुरुआत दोनों मैच हारने के बाद पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर होती दिख रही थी लेकिन लगातार तीन जीत के साथ ही अन्य टीमों के योगदान के कारण पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया। पाकिस्तान अभी पॉइंट्स टेबल में भारत को पीछे छोड़कर टॉप पर पहुंच गया है। लेकिन टीम इंडिया का एक मुकाबला बाकी है।

शाहीन की दमदार गेंदबाजी

शाहीन अफरीदी (22 रन देकर चार विकेट) के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से पाकिस्तान बांग्लादेश को आठ विकेट पर 127 रन के स्कोर पर रोक दिया। बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसैन शांटो ने 48 गेंद में 54 रन की पारी खेली। लिटन दास के जल्दी आउट होने के बाद शांटो और सौम्य सरकार (20) ने दूसरे विकेट के लिये 52 रन की साझेदारी निभाकर बांग्लादेश के लिये अच्छी नींव रखी। इस समय ऐसा लग रहा था कि टीम 150 रन से ज्यादा का स्कोर बना लेगी लेकिन फिर शादाब खान (30 रन देकर दो विकेट) ने विकेट गिराने का सिलसिला शुरू किया। इस लेग स्पिनर ने दो गेंद में दो विकेट झटके, जिसमें शाकिब अल हसन (0) का विकेट भी शामिल रहा।

शांटो का ध्यान भंग नहीं हुआ और वह आराम से अपनी पारी आगे बढ़ाते रहे। इस तरह उन्होंने 46 गेंद अपने 50 रन पूरे किये। लेकिन पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की ऑफ स्पिनर इफ्तिखार अहमद को गेंदबाजी पर लगाने की रणनीति कारगर रही जिन्होंने शांटो को आउट कर लगाम कसी। इस गेंदबाज ने तीन ओवर में 15 रन देकर एक विकेट हासिल किया। फिर अफरीदी ने दो ओवर में छह गेंद में मोसादेक हुसैन, नुरूल हसन और तास्किन अहमद के विकेट झटके।

11 गेंद रहते जीता पाकिस्तान

पाकिस्तान को कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अच्छी शुरुआत दी। पहले ही ओवर में रिजवान को विकेटकीपर नुरुल हसन ने जीवनदान दिया। रिजवान और बाबर ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। 33 गेंदों पर 25 रन बनाने के बाद बाबर नाजुम अहमद का शिकार बने। रिजवान भी 32 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर उतरे मोहम्मद नवाज 4 रन ही बना सके। लेकिन युवा मोहम्मद हारिस ने एक बार फिर तेज पारी खेली। उन्होंने 18 गेंदों पर 31 रन बनाए। वहीं शान मसूद ने नाबाद 24 रन बनाकर लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

पाकिस्तान ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। बांग्लादेश के लिए नासुम अहमद, शाकिब अल हसन, मुसफिजुर रहमान और इबादत हुसैन ने 1-1 विकेट लिये।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Latest Articles