15.1 C
New Delhi
Sunday, December 4, 2022

अब भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, बचे हैं सिर्फ ये दो रास्ते

मेलबर्न: साउथ अफ्रीका को करो या मरो के मुकाबले में हराकर पाकिस्तान ने आईसीसी टी-20 विश्व कप में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत से हारने के बाद पाकिस्तान ने सुपर-12 स्टेज में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली। ग्रुप-2 के पॉइंट्स टेबल में वह बाबर सेना भले ही तीसरे नंबर पर खड़ी हो, लेकिन अब भी उसकी सेमीफाइनल की राह पूरी तरह बंद नहीं हुई है। चलिए आगे समझाते हैं कि भारत और साउथ अफ्रीका से पीछे होने के बावजूद एक बार की चैंपियन पाकिस्तानी टीम कैसे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

टॉप-2 में से कोई एक टीम हार जाए मैच
पाकिस्तान को अपने आखिरी मैच में शाकिब-अल-हसन की बांग्लादेशी टीम से रविवार को भिड़ना है। इस मैच में बड़े अंतर से जीत तो पहली शर्त है ही, लेकिन पाकिस्तान को दूसरी टीमों की हार की भी दुआएं करनी होगी। कल साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड्स से और भारत को जिम्बाब्वे से टकराना है। साथ ही साथ ये भी दुआ करनी होगी कि साउथ अफ्रीका और भारत में से कोई एक टीम उलटफेर का शिकार हो जाए। फिलहाल भारत के 6, साउथ अफ्रीका के 5 तो पाकिस्तान के पास 4 अंक हैं। बांग्लादेश भी 4 पॉइंट पर है, लेकिन उसका रनरेट काफी खराब है।

बेनतीजा रहे साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड्स मैच
अगर दक्षिण अफ्रीका-नीदरलैंड्स का मैच बारिश के कारण धुल जाता है, तो पाकिस्तान बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगा। दक्षिण अफ्रीका के दो जीत और दो बेनतीजा मुकाबलों के चलते छह अंक हो जाएंगे जबकि पाकिस्तान के तीन जीत से छह अंक होंगे। हालांकि, अगर भारत का मैच बारिश के चलते नहीं हो पाता है तो इसका सीधा असर पाकिस्तान पर पड़ेगा क्योंकि मैन इन ब्लूज के 7 पॉइंट हो जाएंगे इसलिए दक्षिण अफ्रीका चाहेगा कि पाकिस्तान छह पर अटक जाए। वैसे हर संभव परिदृश्य में पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को हराना ही होगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,118FollowersFollow

Latest Articles