33.1 C
New Delhi
Saturday, October 1, 2022

PAK vs HK: सिर्फ 38 रनों पर सिमटी हॉन्गकॉन्ग की पारी, 155 रनों से जीता पाकिस्तान

वेबवार्ता: पाकिस्तान ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आखिरी ग्रुप मुकाबला जीत लिया है। उसने हॉन्गकॉन्ग (PAK vs HK) को 155 रनों के बड़े अंतर से हराया। यह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह पाकिस्तान की सबसे बड़ी और ओवरऑल 9वीं सबसे बड़ी जीत है।

शारजाह में खेले गए इस मैच (PAK vs HK) में जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सुपर-4 (Pakistan in Super 4) में अपनी जगह भी पक्की कर ली है। सुपर चार में पाकिस्तान से पहले अफगानिस्तान, भारत और श्रीलंका ने जगह पक्की कर ली थी। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 193 रन बनाए थे। हॉन्गकॉन्ग की पारी रनों पर सिमट गई।

खराब शुरुआत के बाद पाक बल्लेबाज चमके

पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज बाबर आजम एक बार फिर फेल रहे। 9 रनों की पारी खेलकर वह ऑफ स्पिनर एहसान खान का शिकार बने। दूसरे विकेट के लिए फखर जमां और मोहम्मद रिजवान के बीच 116 रनों की साझेदारी हुई। दोनों ने शुरुआत में धीमी बल्लेबाज की, लेकिन पिच पर सेट होने के बाद गेंदबाजों पर टूट पड़े। 41 गेंदों पर 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 53 रन बनाकर फखर पवेलियन लौटे।

अंतिम ओवर में बने 29 रन

हॉन्गकॉन्ग के तेज गेंदबाज एजाज खान ने पारी के आखिरी ओवर में 29 रन खर्च किए। पाकिस्तान के बल्लेबाज खुशदिल शाह पहली दो गेंद पर एक भी रन नहीं बना सके। लेकिन अगली चार गेंदों पर 4 छक्के जड़े। इस बीच गेंदबाज ने एक वाइड गेंद फेंकी और वह चौके के लिए चला गया। पाकिस्तान के लिए विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान 57 गेंदों पर 78 रनों की नाबाद पारी खेली।

ताश के पत्तों की तरह गिरे विकेट

हॉन्गकॉन्ग के बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया था लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वह पूरी तरह फेल रहे। तीसरे ओवर में 16 के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। 38 रनों को स्कोर पर टीम की पारी सिमट गई। यह टी20 इंटरनेशनल में संयुक्त रूप से 9वां सबसे छोटा स्कोर है। उनका कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया। पाकिस्तान के लिए लेग स्पिनर शाबाद खान ने 4 और बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने 3 विकेट लिए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles