16.1 C
New Delhi
Friday, December 1, 2023

ODI World Cup 2023 से पहले पाकिस्तान की खुली पोल, वार्म अप मैच में न्यूजीलैंड ने धोया

गुवाहाटी, (वेब वार्ता)। भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले वार्मअप मुकाबले खेले जा रहे हैं। शुक्रवार, 29 सितंबर को वार्म-अप मुकाबलों का पहला दिन था और तीन में से दो मैच खेले गए। गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका बनाम बांग्लादेश और हैदराबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान खेला गया। वहीं तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। बात करें पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच के बारे में तो इस मैच में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा।

कैसा रहा मैच का हाल

वार्मअप मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 345 रन बनाए। इस दौरान बाबर आजम ने 80 रन और मोहम्मद रिजवान ने 103 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की टीम के सामने पाकिस्तान ने एक बड़ा लक्ष्य रखा था, लेकिन न्यूजीलैंड ने इस टारगेट को 43.4 ओवर में ही 5 विकेट खोकर चेज कर लिया। इस दौरान न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा। रचिन रवींद्र ने इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक 97 रनों की पारी खेली। वह अपने शतक से सिर्फ तीन रनों से चूक गए।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मैच का असर वर्ल्ड कप के अंकों पर नहीं पड़ेगा। न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 05 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेलेगी। वहीं पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच नीदरलैंड के खिलाफ 6 अक्टूबर को हैदराबाद में खेलना है। दोनों टीमों के बीच आपस में 04 नवंबर को मैच खेला जाएगा। इस मैच में पाकिस्तान न्यूजीलैंड से इस हार का बदला लेना चाहेगा।

पाकिस्तान का स्क्वाड: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, इमाम-उल-हक, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, सऊद शकील, सलमान अली आगा।

न्यूजीलैंड का स्क्वाड: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,156FollowersFollow

Latest Articles