आस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश में पुकोवस्की को जगह मिलने की संभावना नहीं: एडम गिलक्रिस्ट

मेलबर्न, 16 नवंबर (वेबवार्ता)। आस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) का मानना है कि चयनकर्ता जो बर्न्स (Joe Burns) को बाहर करने में हिचक रहे हैं, इसलिए बल्लेबाज विल पुकोवस्की को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में जगह नहीं मिलेगी।

एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने हालांकि स्वीकार किया कि पुकोवस्की (Pucovski) को खिलाने के ‘ठोस कारण’ हैं।

एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि पुकोवस्की के शेफील्ड शील्ड में लगातार दो दोहरे शतक के साथ मजबूत दावा पेश करने के बावजूद आस्ट्रेलिया के पारी का आगाज करने के लिए बर्न्स (Burns) और डेविड वार्नर (David Warner) की जांची-परखी जोड़ी पर भरोसा करने की संभावना है।

एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने कहा, ‘‘यह सिर्फ मेरा नजरिया है लेकिन मुझे लगता है कि चयनकर्ता और टीम जो बर्न्स और डेविड वार्नर (David Warner) की साझेदारी का लुत्फ उठा रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पुकोवस्की (Pucovski) का दावा मजबूत है लेकिन वे बेहद ठोस कारण के बिना इस साझेदारी (वार्नर और बर्न्स) को तोड़ने से हिचकेंगे।

उनका मानना है कि वे एक दूसरे का साथ देते हैं।’’ गिलक्रिस्ट ने कहा कि बर्न्स (Burns) भले ही बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहा हो लेकिन टीम और चयनकर्ता वार्नर (Warner) के साथ उनकी साझेदारी के महत्व को समझते हैं।

पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) सहित कई पूर्व खिलाड़ी भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से एडीलेड (Adelaide) में दिन-रात्रि (Day-Night) टेस्ट के साथ शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला की अंतिम एकादश में पुकोवस्की (Pucovski) को जगह देने की मांग कर चुके हैं।

चयन समिति के अध्यक्ष ट्रेवर होन्स (Trevor Hohns) और कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने हालांकि संकेत दिए हैं कि बर्न्स को टेस्ट टीम से बाहर करने की संभावना नहीं है।

बर्न्स इस साल 11.4 के औसत से ही रन बना पाए हैं और इस दौरान सिर्फ एक बार 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे लेकिन पिछली गर्मियों में 32 के औसत से 256 रन बनाकर वह आस्ट्रेलिया के तीसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर थे।

साथ ही टिम पेन की टीम ने पिछली गर्मियों ने पांचों टेस्ट जीतकर टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर जगह बनाई। एडम गिलक्रिस्ट ने हालांकि कहा कि बर्न्स (Burns) और पुकोवस्की (Pucovski) को लेकर अंतिम फैसला आस्ट्रेलिया ए और भारत के बीच अगले महीने होने वाले अभ्यास मैच पर निर्भर करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *