नीता अंबानी देश में इंडियन सुपर लीग की वापसी से खुश

वेबवार्ता डेस्क: इंडियन सुपर लीग (ISL) का सातवां सीज़न शुक्रवार से शुरू हो गया है और यह कोरोना के बीच भारतीय धरती पर आयोजित होने वाला पहला बड़ा खेल टूर्नामेंट है।

आईएसएल (Indian Super League) के आयोजक फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (Football Sports Development Limited) की चेयरपर्सन नीता अंबानी (Nita Ambani) ने देश में फुटबॉल (Football) की वापसी का स्वागत किया है।

आईएसएल (ISL) के सातवें सीजन (Seventh Season) के उद्घाटन मुकाबले में शुक्रवार को बैम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम (Bambolim GMC Stadium) में केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) का सामना मौजूदा विजेता एटीके मोहन बागान (ATK Mohun Bagan) से हुआ।

नीता अंबानी (Nita Ambani) ने कहा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि आईएसएल (ISL) भारत में इतने व्यापक स्तर पर आयोजित होने वाली पहली खेल प्रतियोगिता बन जाएगी। फिर से आपके घरों में लीग की वापसी करके हम बहुत खुश हैं और इसके मैचों का प्रसारण (Telecast) भारत के बाहर 80 से ज्यादा देशों (More Than 80 Countries) में किया जाएगा।’

उन्होंने आगे कहा, ‘इस महामारी के बीच फुटबॉल (Football) को हमारी जिंदगी में वापस लाने के लिए काफी साहस, द्दढ़ संकल्प और योजना की जरूरत पड़ी। मुझे पूरा भरोसा है कि आईएसएल (ISL) के अगले चार महीने हमारी जिंदगी में खुशी (Happiness), रोमांच (Excitement) और सकारात्मकता (Positivity) भर देंगे।’

आईएसएल (ISL) का 2020-21 सीजन अब तक का सबसे बड़ा सीजन होगा क्योंकि इस बार ईस्ट बंगाल (East Bengal) के रूप में एक और टीम इससे जुड़ गई है और लीग में भाग लेने वाली टीमों की संख्या 10 से बढ़कर 11 हो गई है जबकि इस सीजन में मैचों की संख्या भी 115 हो गई, जबकि पिछले सीजन में 95 मैच खेले गए थे।

लीग के सातवें सीजन में सभी मैच गोवा (Goa) के तीन स्टेडियमों-मडगांव (Madgaon) के फातोर्दा में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (Jawahar Lal Nehru Stadium), वास्को डि गामा (Vasco de Gama) में तिलक मैदान स्टेडियम और बैम्बोलिम  में जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम (Bambolim GMC Athletic Stadium) में बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे। पूरा टूर्नामेंट बायोसिक्योर बबल (Bio Secure Bubble) में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *