nz1

न्यूज़ीलैंड ने पहले टी20 में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया, डेब्यू स्टार जैकब डफी रहे मैच के हीरो

ऑकलैंड, वेबवार्ता:  तेज़ गेंदबाज़ जैकब डफी ने न्यूज़ीलैंड के लिए पदार्पण करते हुए 33 रन देकर चार विकेट हासिल किए जिससे मेज़बान टीम ने शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज़ के पहले टी20 क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज की।

डफी (Jacob Duffy) के शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 39 रन देकर पाकिस्तान के पांच विकेट झटक लिए थे और उसे नौ विकेट पर 153 रन बनाने दिए जिसने टॉस जीतकर बल्लेबाजी (Batting) का फैसला किया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सात गेंद रहते जीत हासिल की। सलामी बल्लेबाज टिम सेफर्ट (Tim Seifert) (57 रन) ने अपना चौथा टी20 अर्धशतक जमाया।

मार्क चैपमैन (Mark Chapman) ने 34 रन का योगदान किया, वहीं मिशेल सैंटनर (Mitchell Santner) अंत में 12 रन बनाकर नाबाद रहे। ओटागो प्रांत के डफी अपने गेंदबाजी एक्शन से स्विंग और उछाल हासिल करते हैं, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी चौथी गेंद में पहला विकेट हासिल किया।

इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ओवर की पांचवीं और छठी गेंद में दो और विकेट चटकाए। हालांकि वह हैट्रिक (Hat trick) से चूक गए। 18वें ओवर में उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) (42 रन) के रूप में लिया और उस समय उन्होंने 13 रन देकर चार विकेट हासिल कर लिए थे।

डफी के अलावा न्यूजीलैंड (New Zealand) के साथी तेज गेंदबाजों स्कॉट कुगेलेजिन (Scott Kuggeleijin) और ब्लेयर टिकनर (Blair Tickner) ने फुल लेंथ गेंद से और उछाल से पाकिस्तानी बल्लेबाजों को परेशान किया जिससे पाकिस्तान के शीर्ष क्रम ने अपने विकेट सस्ते में गंवा दिए।

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने भी अपने दो विकेट जल्दी ही गंवा दिए थे जिससे उसका स्कोर दो विकेट पर 21 रन हो गया। इसके बाद सेफर्ट और ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) (23) ने पारी को संभाला। सेफर्ट और मार्क चैपमैन (34) ने फिर 55 रन जोड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *