Rohit Sharma

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा का विकेट लेना है PAK गेंदबाज नसीम शाह का सपना

New Delhi: मौजूदा क्रिकेट वर्ल्ड में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके खिलाफ कोई भी गेंदबाज बोलिंग करने से बचना चाहेगा। हालांकि, उन्हें आउट करने का सपना ढेरों ने देखें होंगे। ऐसे ही पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) हैं।

उनका सपना है कि वह हिटमैन (Rohit Sharma) का विकेट लें। अपने ड्रीम के बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में जिक्र किया है। वह (Naseem Shah) अगले महीने से इंग्लैंड में शुरू होने वाली सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में चुने गए हैं।

उनका मानना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास सभी तरह की गेंदों को खेलने की काबिलियत है। इसलिए उनका विकेट लेना नसीम (Naseem Shah) के लिए सपने के सच होने जैसा होगा। नसीम ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘रोहित के पास हर तरह के शॉट खेलने की काबिलियत है, चाहे वो शॉर्ट हों या गुड लैंग्थ की गेंद हो। उनके रेकॉर्ड उनके बारे में काफी कुछ बताते हैं। उनका विकेट लेना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा होगा।’

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज हैदर अली ने अपना आदर्श रोहित शर्मा को बताया था। उन्होंने अपनी चाहत जाहिर करते हुए कहा था कि वह रोहित की ही तरह गेंद को पीटना चाहते हैं और उन्हीं की तरह बार-बार दोहरे शतक जमाना चाहते हैं। इस साल अंडर 19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले अली का इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम में चयन हुआ है।

नसीम ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ का विकेट लेना भी उनके लिए खुशी की बात होगी। युवा गेंदबाज ने कहा, ‘स्मिथ काफी अलग तरह के बल्लेबाज हैं। उनको आउट करना मेरे लिए खुशी की बात होगी। मुझे पहले भी उन्हें गेंदबाजी करने का मौका मिला है, लेकिन उनका विकेट लेना मेरे लिए अच्छा अनुभव होगा।’ नसीम ने पाकिस्तान के लिए अभी तक चार टेस्ट मैच खेले हैं और 13 विकेट लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *