महेंद्र सिंह धोनी ने इस फिल्म में बतौर एक्टर किया था काम, शर्त लगा लो नहीं जानते होंगे आप

New Delhi: पूर्व भारतीय कप्तान धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पर फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी (MS Dhoni: The Untold Story) बन चुकी है। लेकिन बहुत कम लोगों को यह पता है कि खुद धोनी भी फिल्म में एक्ट‍िंग (MS Dhoni Acting in Movie) कर चुके हैं।

जी हां, धोनी ने एक्ट‍िंग (MS Dhoni Acting in Movie) के मंच पर भी अपनी प्रतिभा को मौका दिया है। साल 2010 में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने डेविड धवन की फिल्म हुक या क्रूक (Hook Ya Crook) में काम किया था। इस फिल्म में उनके साथ जॉन अब्राहम (John Abraham) थे। फिल्म क्रिकेटर की जिंदगी पर आधारित थी। हालांकि यह फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई।

फिल्म में जॉन (John Abraham) और धोनी (MS Dhoni) के अलावा केके मेनन और जेनेलिया डिसूजा भी थे। यह थी धोनी की वो फिल्म जिसमें उन्होंने एक्ट‍िंग के क्षेत्र में भी हाथ आजमाया। इस बात को खुद धोनी ने एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी के प्रमोशन के दौरान कंफर्म किया था।

वैसे उनकी जिंदगी पर बनी फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी (MS Dhoni: The Untold Story) में भले ही उन्होंने एक्ट‍िंग नहीं की लेक‍िन लोगों को उनकी रियल लाइफ से रुबरू होने का मौका मिला। सुशांत सिंह राजपूत ने उनके किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारा।

फिल्म के प्रमोशन में धोनी भी कई बार सुशांत के साथ नजर आए। दोनों ने एक दूसरे के साथ काफी वक्त बिताया। वहीं बात करें जॉन के साथ धोनी की दोस्ती की तो यह बहुत पुरानी है। जॉन अब्राहम, धोनी के सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं। यहां तक क‍ि जॉन, धोनी की शादी में भी शामिल हुए थे।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक इंटरव्यू में जॉन ने धोनी से अपनी दोस्ती का जिक्र किया था। धोनी के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताते हुए जॉन ने कहा- ‘एक दिन वो दरवाजे पर था, उसने मुझे एक बैट दिया और कहा कि ये वही बैट है जिससे मैं ICC नंबर 1 बना। वो पहली बार हम मिले। उस वक्त मैंने उन्हें जैकेट्स, हेलमेट दिए थे क्योंकि वो एक बाइकर हैं’।

दोनों को बाइकिंग का शौक है और वे एक-दूसरे को बाइक गिफ्ट भी कर चुके हैं। बाइक के प्रति दोनों का जो प्यार है, वह भी उनकी दोस्ती की एक बड़ी वजह है।

वहीं क्रिकेटर सुरेश रैना के साथ भी धोनी की दोस्ती मशहूर है। दोनों एक दूसरे के पक्के दोस्त हैं। यहां तक कि जब धोनी की बेटी जीवा का जन्म हुआ था तब रैना ने ही उन्हें इस बात की खबर दी थी।

वैसे बात करें धोनी के कैमरे के प्रति लगाव की तो धोनी कैमरा फ्रेंडली हैं। उन्हें कई एड्स में भी देखा गया है। तो ऐसे में फिल्म में उनका काम करना उनके लिए कोई मुश्क‍िल काम नहीं रहा होगा। हां ये बात अलग है कि हमें उनकी एक्ट‍िंग देखने का मौका नहीं मिल पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *