OMG! 4 करोड़ 60 लाख रुपये में बिके बास्केटबॉल लीजेंड माइकल जॉर्डन के 35 साल पुराने जूते

New Delhi: बास्केटबॉल के महान खिलाड़ी माइकल जॉर्डन (Michael Jordan) के मैच में पहने गए जूते (Michael Jordan Sneakers) 6 लाख 15 हजार डॉलर यानी 4 करोड़ 60 लाख रुपये के बिके हैं।

क्रिस्टी ऑक्शन ने गुरुवार को यह खबर दी है। कुछ महीने पहले ही इस बास्केटबॉल स्टार के जूते (Michael Jordan Sneakers) रेकॉर्ड कीमत पर बिके थे जिसने इस नीलामी ने तोड़ दिया।

ये स्नीकर्स (Michael Jordan Sneakers) एयर जॉर्डन 1 के हैं जो एनबीए मेगास्टार ने 1985 के एक प्रदर्शनी मैच में पहने थे। यह मैच इटली में खेला गया था। इस मैच में जॉर्डन ने गेंद को इतनी जोर से पटका था कि बैकबोर्ड का कांच टूट गया था।

क्रिस्टी में हैंड बैग और स्नीकर्स सेल्स के हेड कैटलिन डोनोवन ने कहा, ‘यह असली जूते हैं और साथ में जूते में बैडबोर्ड के कांच का असली टुकड़ा भी।’

जॉर्डन ने 13.5 के साइज के जूते (Michael Jordan Sneakers) पहनकर कुल 30 अंक अर्जित किए थे। लाल और काले रंग के ये जूते शिकागो बुल्स की उनकी टीम के ही हैं।

मई में एयर जॉर्डन 1 के जूते करीब 5 लाख 60 हजार डॉलर में बिके थे। नई नीलामी में हालांकि उम्मीद से कम रकम जुटाई गई। आयोजकों को उम्मीद थी कि इसमें 6 लाख 50 हजार से लेकर 8 लाख 50 हजार डॉलर तक की करम मिल जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।