Rohit Sharma 1

MI vs KXIP: हिटमैन रोहित की तूफानी फिफ्टी के दम पर मुंबई ने पंजाब को दिया 192 का लक्ष्य

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन का 13वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस (MI vs KXIP) के बीच अबू धाबी के मैदान पर खेला जा रहा है।

इस मैच (MI vs KXIP) में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 191 रन बनाए। इस तरह अब पंजाब को जीत के लिए 192 रन बनाने हैं।

मुंबई की पारी, गिरे 4 विकेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई (MI vs KXIP) की शुरुआत बेहद खराब रही। क्विंटन डिकॉक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। टीम को दूसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा जो 7 गेंदों में 10 रन बनाकर रन आउट हो गए। टीम को तीसरा झटका इशान किशन के रूप में लगा जो 32 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए। के गौतम ने उनको करुण नायर के हाथों कैच आउट कराया।

हिटमैन रोहित शर्मा ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था। हालांकि, 45 गेंदों में वे 70 रन बनाकर आउट हो गए। मुंबई इंडियंस की ओर से किरोन पोलार्ड 20 गेंदों में 47 रन बनाकर और हार्दिक पांड्या 11 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए। आखिर के ओवर में पांड्या और पोलार्ड ने 25 रन बटोरे, जिसमें चार छक्के लगे।

इस मुकाबले के लिए पंजाब की टीम में एक बदलाव देखने को मिला है। कप्तान केएल राहुल ने बताया है कि इस मैच में मुरुगन अश्विन नहीं खेल रहे। उनकी जगह कृष्णप्पा गौतम को मौका दिया गया है। वहीं, मुंबई इंडियंस बिना किसी बदलाव के उतरी है।

इस मुकाबले के लिए पंजाब की टीम में एक बदलाव देखने को मिला है। कप्तान केएल राहुल ने बताया है कि इस मैच में मुरुगन अश्विन नहीं खेल रहे। उनकी जगह कृष्णप्पा गौतम को मौका दिया गया है। वहीं, मुंबई इंडियंस बिना किसी बदलाव के उतरी है।

आंकड़ो के आधार पर मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी

IPL के इतिहास में मुंबई और पंजाब (MI vs KXIP) के बीच कुल 24 मुकाबले खेले गए हैं। इन 24 मुकाबलों में लगभग मुकाबला बराबरी का है। हालांकि, मुंबई की टीम ने 13 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 11 मैच किंग्स इलेवन पंजाब ने जीते हैं। पिछले अगर 5 मैचों की बात करें तो पंजाब को चार मैचों में हार झेलनी पड़ी है।

ऐसे में यहां पंजाब की टीम अपना रिकॉर्ड अच्छा करना चाहेगी, क्योंकि यूएई में किंग्स इलेवन पंजाब का रिकॉर्ड बेहतरीन है। वहीं, मुंबई इंडियंस सिर्फ एक मुकाबला जीत पाई है।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान), क्विंटन डिकॉक(विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह।

किंग्स इलेवन पंजाब का प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, करुण नायर, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जेम्स नीशम, शेल्डन कॉट्रेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और कृष्णप्पा गौतम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *