MI vs DC: शिखर धवन की फिफ्टी के दम दिल्ली ने मुंबई के सामने रखा 163 रनों का लक्ष्य

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन का 27वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) के बीच अबू धाबी के मैदान पर खेला जा रहा है।

इस मैच (MI vs DC) में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और शिखर धवन के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 162 रन बनाए। ऐसे में मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य है।

दिल्ली की पारी, शिखर की फिफ्टी

मुंबई के खिलाफ पृथ्वी शॉ अपनी पहले वाली लय बरकरार नहीं रख पाए। वो ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर 4 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट हो गए। दिल्ली को दूसरा झटका अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा जो 15 गेंदों में 15 रन बना सके। रहाणे आइपीएल 2020 के अपने पहले मैच में क्रुणाल पांड्या के शिकार बने।

दिल्ली को तीसरा झटका कप्तान श्रेयस अय्यर के रूप लगा, जिन्होंने शिखर धवन के साथ अच्छी साझेदारी की, लेकिन 33 गेंदों में 42 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या के शिकार बने। शिखर धवन ने 39 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। दिल्ली का चौथा विकेट मार्कस स्टोइनिस के रूप में लगा जो 8 गेंदों में 13 रन बनाकर रन आउट हुए। धवन 69 और एलेक्स कैरी 14 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इस मैच के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम में दो बदलाव देखने को मिले। रिषभ पंत चोटिल हैं ऐसे में उनकी जगह एलेक्स कैरी को शामिल किया गया, लेकिन विदेशी खिलाड़ी होने की वजह से शिमरोन हेटमायर को बाहर करना पड़ा और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को आइपीएल 2020 में पहला मौका मिला।

दोनों टीमों ने आपस में जीते हैं बराबर मैच

आईपीएल 2020 की अंकतालिका में शीर्ष पर चल रही मुंबई और दिल्ली के बीच दर्शकों को रोमांचक जंग देखने को मिलेगी। दिल्ली की टीम इस समय टॉप पर है, लेकिन अगर मुंबई की टीम को इस मैच में जीत मिलती है तो फिर से रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस शीर्ष पर पहुंच जाएगी।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कगिसो रबादा और एनरिक नॉर्खिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *