DC vs MI

MI vs DC: मुंबई के खिलाफ दिल्ली ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, पंत की जगह एलेक्स शामिल

New Delhi: मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) के बीच आईपीएल 2020 (IPL 2020) का 27वां लीग मुकाबला आबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

इस मैच (MI vs DC) के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं। रिषभ पंत चोटिल हैं। ऐसे में उनकी जगह एलेक्स कैरी को शामिल किया गया है, लेकिन विदेशी खिलाड़ी होने की वजह से शिमरोन हेटमायर को बाहर करना पड़ा है और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को आइपीएल 2020 में पहला मौका मिला है।

बता दें, कि मुंबई इंडियंस अब तक इस टूर्नामेंट में 6 मैच खेल चुकी हैं, जिसमे से उसे 4 में जीत और 2 मैचों में हार मिली है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कुल 6 मैच खेले हैं, जिसमे से 5 मैच जीते हैं और सिर्फ 1 मैच हारा है।

दोनों टीमों ने आपस में जीते हैं बराबर मैच

आईपीएल 2020 की अंकतालिका में शीर्ष पर चल रही मुंबई और दिल्ली के बीच दर्शकों को रोमांचक जंग देखने को मिलेगी। दिल्ली की टीम इस समय टॉप पर है, लेकिन अगर मुंबई की टीम को इस मैच में जीत मिलती है तो फिर से रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस शीर्ष पर पहुंच जाएगी।

पिच रिपोर्ट

आबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम की पिच में बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन देखने को मिलता है। इस पिच से तेज को तो मदद नहीं मिलती है, लेकिन स्पिनरों का गेंद भी इस पिच पर घूमता है।

हालांकि, जो बल्लेबाज इस पिच पर कुछ समय बिताता है। वह रन भी आसानी से बनाने लगता है, इसलिए इस पिच पर गेंद और बल्ले दोनों का अच्छा संतुलन रहता है। निश्चित रूप से यह मैच काफी रोचक होने वाला है।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कगिसो रबादा और एनरिक नॉर्खिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *